छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बालोद: मंत्री शिव डहरिया ने 2 करोड़ के विकासकार्यों की दी सौगात

नगरीय निकाय प्रशासन मंत्री शिव कुमार डहरिया ने गुंडरदेही में 2 करोड़ के विकासकार्यों की सौगात दी. मंत्री डहरिया ने सतनाम भवन का लोकार्पण किया. मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार सभी संतो के दिखाए गए मार्गों पर चल रही है. चाहे वह सतनामी समाज हो साहू समाज हो या डॉक्टर अंबेडकर हो. पढ़िए पूरी खबर...

By

Published : Feb 2, 2021, 12:28 AM IST

minister-shiv-dahriya-performed-inaugurated-several-development-works-in-gundardehi-of-balod
मंत्री शिव डहरिया ने 2 करोड़ के विकासकार्यों की दी सौगात

बालोद:छत्तीसगढ़ के नगरीय निकाय प्रशासन मंत्री शिव कुमार डहरिया एक दिवसीय बालोद जिले के दौरे पर रहे. मंत्री शिवकुमार डहरिया सतनामी समाज द्वारा आयोजित लोकार्पण और भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल हुए. उन्होंने गुंडरदेही नगर पंचायत क्षेत्र में लगभग 2 करोड़ के विकासकार्यों का लोकार्पण किया. इसके साथ ही सतनाम भवन का भी लोकार्पण किया.

मंत्री शिव डहरिया ने 2 करोड़ के विकासकार्यों की दी सौगात

पढ़ें: नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने पुलिस ग्राउंड में फहराया झंडा

बालोद में शिव कुमार डहरिया ने कहा कि प्रदेश सरकार सभी संतो के दिखाए गए मार्गों पर चल रही है. चाहे वह सतनामी समाज हो साहू समाज हो या डॉक्टर अंबेडकर हो. हमारी सरकार प्रत्येक समाज के संतों के दिखाए मार्गों पर चल रही है. हमारा लक्ष्य संस्कृति का विकास करना है. समाज को बेहतर स्थिति में निर्मित करना. उन्होंने कहा कि माता कर्मा हो या बाबा गुरु घासीदास या भीमराव अंबेडकर सभी के मार्गों पर चल रहे हैं. हमारी सरकार समाज के प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंच कर विकास कर रही है.

मंत्री शिव डहरिया ने 2 करोड़ों के विकासकार्यों की दी सौगात

पढ़ें: मंत्री शिवकुमार डहरिया ने कसडोल में करोड़ों के विकासकार्यों का किया भूमिपूजन

हमारी सरकार में हर वर्ग खुश
मंत्री शिव डहरिया ने सतनामी समाज के आयोजन को संबोधित किया. कहा कि भूपेश बघेल सरकार में हर वर्ग खुश है. सबसे ज्यादा किसान खुश हैं. यहां एक-एक किसान का कर्जा माफ हुआ है. खुशहाली से जीवन यापन कर रहे हैं. धान के समर्थन मूल्य के मामले में भी छत्तीसगढ़ सभी राज्यों से आगे है. बीजेपी शासित अन्य प्रदेशों की स्थिति आप देख सकते हैं. छत्तीसगढ़ में बिजली का बिल हाफ हुआ है. गोबर बेचकर लोग अब सक्षम होने लगे हैं. हमने समर्थन मूल्य में 18 सौ 86 रुपये प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी की. अब अंतर की राशि भी दे रहे हैं. हम एक साथ पैसा देना चाहते हैं, लेकिन केंद्र सरकार ने हर मोर्चे पर अड़ंगा लगा रखा है.

नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया पहुंचे गुंडरदेही

मंत्री ने कई विकासकार्यों का किया लोकार्पण
मंत्री डहरिया ने समाज की मांग पर सर्व सुविधा युक्त शहर में एक भवन बनाने की स्वीकृति दी. लगभग 25 लाख रुपये की लागत से भवन बनाया जाएगा. मंत्री लगभग 2 करोड रुपये के विकासकार्यों का भूमि पूजन किया. इसमें से पाइप लाइन विस्तार, सड़क निर्माण, गौठान निर्माण, बाउंड्री वाल मरम्मत, सड़क निर्माण, मुक्तिधाम सौंदर्यीकरण, तालाब सौंदर्यीकरण और स्टॉप डेम निर्माण सहित 2 करोड़ के विकासकार्यों की सौगात दी.

मंत्री शिव डहरिया ने करोड़ों के विकास कार्यों की दी सौगात

कार्यक्रम में सैकड़ों लोग रहे मौजूद

गुंडरदेही नगर पंचायत में सतनामी समाज के सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया. लोगों के चेहरे पर एक अलग ही खुशी देखने को मिली. समाज के बीच मंत्री के पहुंचने से लोगों में विकास की आस जगी है. कार्यक्रम में सतनामी समाज के जिला पदाधिकारी, तहसील पदाधिकारी सहित अन्य स्थानीय जनता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details