छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बालोद: नकली पिस्टल दिखाकर दिया लूट की वारदात को अंजाम, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jul 7, 2020, 8:56 PM IST

Updated : Jul 7, 2020, 9:39 PM IST

नकली पिस्टल दिखाकर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दो बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों ने सोमवार की रात दो लोगों से पिस्टल का भय दिखाकर दो हजार रुपये लूट लिए थे.

loot by showing fake pistol
नकली पिस्टल दिखाकर लूट की वारदात

बालोद: जिले में नकली पिस्टल दिखाकर लूट का मामला सामने आया है. झींका गांव के रहने वाले शशिकांत ठाकुर अपने दोस्त मनीष मंडावी के मोपेड से जुनवानी कोसा रेलवे स्टेशन रोड की तरफ जा रहे थे. जहां पर एक बिना नंबर की गाड़ी से दो व्यक्ति उतरे और पिस्टल दिखाकर पीड़ितों से 2 हजार रुपये लूट लिए. लूट की वारदात सोमवार की रात 8 बजे हुई थी. हालांकि, पुलिस ने आरोपियों को एक दिन के अंदर ही खोज निकाला. बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

नकली पिस्टल दिखाकर दिया लूट की वारदात

बाद में यह बात पता चली कि आरोपियों ने नकली पिस्टल के जरिए वारदात को अंजाम दिया था. घटना के बाद गुंडरदेही थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी. जिसके बाद जिला पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह मीणा के निर्देशन और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डीआर पोर्ते ने तत्काल मामले को संज्ञान में लेकर गुंडरदेही पुलिस की टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे.

नकली पिस्टल

पढ़ें-जशपुर पुलिस ने किया टुल्लू पंप चोर गिरोह का पर्दाफाश, 9 बदमाश गिरफ्तार

घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस ने बारीकी से जांच की और मिले साक्ष्यों के आधार पर पतासाजी शुरू की. इसके साथ ही लूट के पीड़ितों से उनका हुलिया भी पूछा गया जिसके आधार पर जांच शुरू की गई. वारदात में उपयोग की गई गाड़ी के आधार पर मुखबिर से सूचना मिली. जहां संदेह के आधार पर आरोपी प्रीतम गोयल उर्फ छोटू का पता तलाश किया गया. वह अपने घर में मिला, जिससे घटना के संदर्भ में पूछताछ करने की गई.

आरोपी ने कबूला गुनाह

कड़ी पूछताछ करने पर उसने वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया. आरोपी ने घर में ही अपनी मोटर साइकिल को छुपाकर रखा था, जिसे भी बरामद किया गया है. घटना के संदर्भ में आगे पूछताछ करने पर आरोपी ने जफर खान के साथ मिलकर अपराध करना कबूल किया. आरोपी जफर खान उर्फ राजा पहले भी चोरी के मामले में जेल जा चुका है.

Last Updated : Jul 7, 2020, 9:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details