छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

खाद बीज के लिए परेशान किसान, AAP ने जताया विरोध

एक ओर खेतों में बुवाई का समय आता जा रहा है तो वही किसानों को खाद और बीज के लिए दर दर भटकना पड़ रहा है.

By

Published : Jul 12, 2021, 8:09 PM IST

Farmers upset for seed fertilizer
बीज खाद के लिए किसान परेशान

बालोद: खेती बाड़ी का काम शुरू हो चुका है और छत्तीसगढ़ सहित बालोद जिले के किसान इन दिनों खाद बीज की कमी को लेकर खासे परेशान हैं. किसान, सोसायटी के चक्कर काट रहे हैं लेकिन उन्हें किसी तरह का कोई मदद नहीं मिल पा रही है. जिसके कारण किसान निराश होकर वापस लौट रहे हैं. वहीं आम आदमी पार्टी ने शासन पर आरोप लगाते हुए उसे घेरा है. आप का कहना है कि यह सब तैयारियां पहले से करके रखनी चाहिए थी गलत नीति के कारण आज कृषि काम पर पीछे होते जा रहा है. एक तरफ इसको को प्रोत्साहन देने की बात यहां की सरकार करती है तो वही दूसरी ओर उन्हें सुविधा देने में आनाकानी कर रही है. शासन किसानों को लेकर अपनी मंशा को स्पष्ट करें.

खाद बीज के लिए किसान परेशान

खाद बीज की है कमी

आम आदमी पार्टी के नेता दीपक आरदे ने बताया कि वह बालोद जिले के सभी सोसाइटी का दौरा कर रहे हैं लेकिन यहां पर बालोद जिले के सोसायटी में यहां धान बीज और खाद ना के बराबर है. उन्होंने बताया कि किसान परेशान दिखते हैं और सोसाइटी के प्रबंधक केवल यही कहते नजर आते हैं कि शासन से अभी तक कुछ आया नहीं है. जब आएगा तो आपको खाद दे दिया जाएगा. वहीं कुछ जगहों पर खाद की कीमतों में भी कई सोसायटी में लापरवाही की बात सामने आई है.

शासन के नाम सौंपा ज्ञापन

यहां पर आम आदमी पार्टी ने शासन के नाम ज्ञापन सौंपा है और समय पर खाद उपलब्ध कराने की मांग की है. दो तरह के खाद की महत्वपूर्ण आवश्यकता कृषि कार्यों में होती है. किसानों के हाथ खाली हैं मजबूरन उन्हें निजी जगहों से खाद खरीदना पड़ रहा है. जिसके कारण उनके आर्थिक स्थिति पर भी इसका प्रभाव पड़ रहा है. शासन से मांग की है कि आने वाले दिनों में जल्द ही यदि खाद की पर्याप्त व्यवस्था नहीं की गई तो आम आदमी पार्टी धरना देगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details