छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धान खरीदी में देरी को लेकर प्रदर्शन की तैयारी में बीजेपी, बना रही रणनीति

By

Published : Oct 24, 2020, 4:41 AM IST

छत्तीसगढ़ में बीजेपी धान खरीदी की मुद्दे को लेकर बड़ी रणनीति बनाने की तैयारी कर रही है. इसी के तहत बालोद में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने बैठक की.

bjp-preparing-to-protest-against-chhattisgarh-government-in-paddy-purchase-case
धान खरीदी में देरी को लेकर प्रदर्शन की तैयारी में बीजेपी

बालोद: छत्तीसगढ़ में किसानों के मुद्दों को लेकर भारतीय जनता पार्टी बेहद सक्रिय हो चली है. अब दो-तीन स्तर में जिले स्तर तक लड़ाई लड़ने की रणनीति बना रही है. प्रदेश सरकार की विफलताओं को लेकर बालोद भाजपा भी बड़ी आक्रोश रैली की तैयारी में है. इसी के तहत में भाजपा जिला कार्यालय में बैठक रखी गई. जहां पर आने वाले दिनों में किस तरह क्या प्लान और कैसे सरकार की विफलताओं को जनता के बीच रखा जाए. इस बात को लेकर गहनता से चर्चा की गई.

धान खरीदी में देरी को लेकर प्रदर्शन की तैयारी में बीजेपी

बालोद में संगठन कार्यक्रमों की समीक्षा सहित आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयारी की गई. भाजपा ने जनसेवा के कार्यों की डिजिटल ई-बुक, बूथ कमेटी के नवीन गठन, कृषि यंत्र पूजा समेत संगठनात्मक कार्यक्रमों की मंडलवार समीक्षा की तैयारी की. साथ ही जिला स्तरीय जन आक्रोश सभा के आयोजन के लिए चर्चा की गई. इस दौरान धान खरीदी में देरी, बोनस, खनिज संपदा के अवैध दोहन, भ्रष्टाचार, कुशासन को लेकर रणनीति तैयार की गई.

धान की फसल का किसानों को एमएसपी मूल्य दिया जाए: बिजेंद्र यादव

धान का मुद्दा रहेगा प्रमुख
धान खरीदी का मुद्दा भाजपा के लिए प्रमुख मुद्दा बनकर सामने आ रहा है. बीजेपी 1 नवंबर से धान खरीदी की मांग कर रही है. बीजेपी का कहना है कि विपक्ष में रहते हुए कांग्रेस 15 अक्टूबर से धान खरीदी की मांग की जाती थी, लेकिन अब सत्ता में है. बावजूद इसके धान खरीदी को लेकर दिन निर्धारित नहीं किया है, जिसको लेकर भाजपा आगे बड़ी लड़ाई लड़ने की रणनीति बना रही है.

बैठक में कई नेता रहे मौजूद

प्रदेश मंत्री राकेश यादव ने कहा कि जिन किसानों के लिए कांग्रेसी हांथ में गंगाजल रखकर कसम खाए हैं, वे उन्हें ही भूलते जा रहे हैं. इसे लेकर संगठन के बूथ से लेकर जिला तक सशक्त बनाने विभिन्न कार्य योजना बनाई गई, जिसके लिए प्रदेश भाजपा मंत्री राकेश यादव, जिला भाजपा अध्यक्ष कृष्णकांत पवार, पूर्व जिला अध्यक्ष लेख राम साहू समेत कई नेता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details