छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : May 18, 2021, 12:36 PM IST

ETV Bharat / state

बलरामपुर में कोरोना संक्रमित महिला ने स्वस्थ बच्चे को दिया जन्म

बलरामपुर के कुसमी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों ने सभी सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए कोरोना पाॅजिटिव महिला का सफल प्रसव कराया. मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.

Corona infected woman gives birth to a healthy baby
कोरोना संक्रमित महिला ने स्वस्थ बच्चे को दिया जन्म

बलरामपुर:प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है. बलरामपुर में भी लगातार कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं. कोरोना के इस संकट काल में स्वास्थ्यकर्मी लगातार लोगों की जीवन रक्षा के लिए प्रयासरत हैं. इससे जिले में संक्रमित मरीजों का बेहतर उपचार हो पा रहा है. जिले में कोरोना काल की चुनौतियों के बीच कुसमी विकासखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से ऐसा ही एक सशक्त उदाहरण सामने आया, जहां डॉक्टरों की टीम ने कोरोना पॉजिटिव महिला का सफल और सुरक्षित प्रसव कराया. जिसके बाद मां और बच्चा दोनों स्वस्थ है.

अपोलो में गूंजी किलकारी, कोरोना पॉजिटिव महिला ने दिया स्वस्थ बच्चे को जन्म

जिले में कोरोना के बीच यह राहत भरी खबर विकासखंड कुसमी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से आई है. जहां गोपातू गांव की मोहरमनी नगेशिया को प्रसव पीड़ा के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. यहां डॉक्टरों ने जांच करने पर पाया कि महिला कोरोना पॉजिटिव है. महिला की स्थिति को देखते हुए खंड चिकित्सा अधिकारी ने तत्काल डिलीवरी कराने का निर्णय लिया. डॉ अनुज टोप्पो की अगुवाई में चिकित्साकर्मियों की टीम ने सफल प्रसव करवाया.

कलेक्टर ने की स्वास्थ्यकर्मियों की सराहना

मां और बच्चे को एक नई जिंदगी देने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमितों के बेहतर इलाज के अपने संकल्प दोहराया है. कलेक्टर श्याम धावडे, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी तूलिका प्रजापति ने सुरक्षित प्रसव के लिए स्वास्थ्य कर्मियों के कार्यों की सराहना की और महिला को बधाई संदेश दिया.

मदर्स डे पर राजनांदगांव में कोरोना संक्रमित महिला ने स्वस्थ बच्ची को दिया जन्म

बिलासपुर में भी कोरोना पाॅजिटिव महिला ने दिया था स्वस्थ बच्चे को जन्म

बिलासपुर में कोरोना काल की चुनौतियों के बीच अपोलो में 13 मई को डॉक्टर्स की टीम ने 35 वर्षीय कोरोना पाॅजिटिव महिला का सफल ऑपरेशन कर स्वस्थ बच्चे की डिलीवरी करवाई. जिसके बाद परिवार के सदस्य बहुत खुश हैं. महिला को कोरबा से प्रसव पीड़ा के साथ गंभीर हालत में अपोलो अस्पताल में लाया गया था. डॉक्टरों के चेकअप करने पर मालूम हुआ कि कोरोना पीड़ित महिला की नॉर्मल डिलीवरी संभव नहीं है. बच्चे की स्थिति भी नाजुक थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details