छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सीएम बघेल और सिंहदेव पहुंचे बलरामपुर, 250 करोड़ के विकास कार्यों का किया शिलान्यास

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बलरामपुर में 250 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास किया. इस दौरान सीएम बघेल ने बीजेपी पर जमकर बरसे. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि भूपेश बघेल के 5 साल के कार्यकाल के दौरान कई विकास की झलकियां देखने को मिलेंगी.

By

Published : Dec 14, 2020, 12:48 AM IST

cm-bhupesh-baghel-inaugurated-development-works-worth-250-crores-in-balrampur
सीएम बघेल और सिंहदेव पहुंचे बलरामपुर

बलरामपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दो दिवसीय प्रवास पर बलरामपुर पहुंचे. सीएम ने हाईस्कूल मैदान में आम सभा को संबोधित किया. सीएम भूपेश ने 250 करोड़ के विकास कार्यों की शिलान्यास और लोकार्पण किया. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, शिक्षा मंत्री प्रेमसिंह, विधायक भरत सिंह और चिंतामणि महाराज भी मौजूद थे.

सीएम बघेल और सिंहदेव पहुंचे बलरामपुर

हाई स्कूल मैदान पर आम सभा का आयोजन किया गया था. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूजा अर्चना कर 250 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात दी. सीएम ने विभिन्न विभागों के स्टाल का भी निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री का यहां काफी दिनों बाद दौरा था. इसीलिए कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए स्वागत किया गया. सभा को सभी मंत्रियों और विधायकों ने संबोधित किया.

पढ़ें: धान खरीदी पर किसानों को बरगला रही BJP: सीएम बघेल

5 साल में विकास की कई झलकियां देखने को मिलेंगी

इस दौरान स्वास्थ्य एवं पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव और भूपेश बघेल एक साथ अगल-बगल बैठे हुए दिखे. टीएस सिंहदेव ने अपने भाषण में कहा कि भूपेश बघेल के 5 साल के कार्यकाल के दौरान कई विकास की झलकियां देखने को मिलेंगी. सीएम को सुनने के लिए यहां पर जनसैलाब उमड़ पड़ा था.

पढ़ें: छत्तीसगढ़ : ढाई-ढाई साल के सीएम फॉर्मूले पर बोले बघेल- पद का मोह नहीं, दे दूंगा इस्तीफा

रामानुजगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनेगा 100 बिस्तरों वाला अस्पताल
सीएम भूपेश बघेल ने सभा को संबोधित किया. जिलेवासियों के लिए कई विकास की घोषणाएं की. स्थानीय विधायक बृहस्पति सिंह की मांग पर सीएम ने बलरामपुर जिले में उद्यानिकी खोलने की बड़ी घोषणा की. इसके अलावा चांदो रघुनाथ नगर डोरा कोचली में तहसील और बरियों में उप तहसील की घोषणा. सिंचाई परियोजना सामरी से चांदो सड़क, रामानुजगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को 30 से 100 बिस्तर अस्पताल, रामचन्द्रपुर और कोचली में केंद्रीय सहकारी बैंक बनाने की भी घोषणा की.

सीएम ने भाजपा को लिया आड़े हाथों

सीएम ने तातापानी और रनहत में पुलिस चौकी, सेमरसोत अभ्यारण्य क्षेत्र के भी 51 गांव में वनोपज की खरीदी की घोषणा की. सीएम ने अपने भाषण में भाजपा को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि राम नाम के नाम से भाजपा ने काफी वोट मांगे, लेकिन कभी उनके बारे में नहीं सोचा. कांग्रेस की सरकार बनने के बाद यहां पर राम वन गमन पथ बनाया जा रहा है. सीएम ने 70 सीट जीतने का रिकॉर्ड बनाने पर सभी लोगों का धन्यवाद भी दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details