छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सरगुजा : नसबंदी के बाद महिला की तबीयत बिगड़ी, इलाज के दौरान मौत

सूरजपुर जिला अस्पताल में नसबंदी करवाने के बाद एक महिला की तबीयत बिगड़ गई और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

By

Published : Dec 15, 2019, 10:07 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

Woman dies after sterilization in ambikapur
नसबंदी के बाद महिला की मौत

सरगुजा: सूरजपुर जिला अस्पताल में लगाए गए शिविर में नसबंदी कराने के बाद इलाज के दौरान एक महिला की मौत हो गई. मृतक के परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है साथ ही मुआवजे की मांग की है.

नसबंदी के बाद महिला की मौत

दरअसल, सूरजपुर जिले के बेदमी गांव की रहने वाली कविता सिंह के तीन बच्चे हैं और उसने सूरजपुर जिला अस्पताल में आयोजित नसबंदी शिविर में नसबंदी कराई थी, जहां नसबंदी के दौरान ही वो बेहोश हो गई, जिसके बाद आनन-फानन में महिला को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद महिला को मृत घोषित कर दिया.

पढ़ें :सरकारनामाः मंत्री टीएस सिंहदेव के एक साल के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड

सूरजपुर जिला अस्पताल में हुआ ऑपरेशन

महिला के पति राम प्रसाद ने बताया कि, '14 दिसंबर को उनके गांव सहित आसपास की करीब 27 महिलाओं को नसबंदी कराने के लिए गांव की मितानिन और उप स्वास्थ्य केंद्र के नर्स द्वारा जिला अस्पताल सूरजपुर ले जाया गया था. शिविर के माध्यम से महिलाओं का टीटी ऑपरेशन किया जाना था, जिसमें दूसरे नंबर पर मृतका कविता सिंह का ऑपरेशन किया गया'.

ऑपरेशन के बाद बिगड़ी तबीयत

महिला के पति ने बताया कि, 'ऑपरेशन के कुछ घंटे बाद पत्नी की तबीयत बिगड़ने लगी, जिसके बाद डॉक्टर ने उसे अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया'.

पढ़ें :सरकारनामा : 'सीएम भूपेश के पास ऐसा कोई विजन नहीं जो छत्तीसगढ़ को आगे ले जा सके'

संबंधित थाने को भेजी गई डायरी

मृतका के पति का आरोप है कि डॉक्टर की लापरवाही की वजह से उसकी पत्नी की मौत हुई है. बहरहाल, महिला का पोस्टमार्टम कराकर शव को परिजनों को सौंप दिया गया है. वहीं पुलिस ने आगे की कार्रवाई के लिए संबंधित थाने को डायरी भेजी है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details