छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

'सैम पित्रोदा के विवादित बयान के लिए मांफी मांगे राहुल गांधी'

सैम पित्रोदा ने सिख दंगों पर बयान देते हुए कहा था कि, '1984 में हुआ तो हुआ, पिछले पांच साल में क्या हुआ इस पर बात करिए'.

By

Published : May 12, 2019, 9:14 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

'सैम पित्रोदा के विवादित बयान के लिए मांफी मांगे राहुल गांधी'

अंबिकापुरः कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा द्वारा 1984 के सिख दंगों पर दिए विवादित बयान के बाद सियासी हड़कंप मच गया है. इसके विरोध में शनिवार को जिले में सिख समुदाय और भाजपा युवा मोर्चा ने जमकर प्रदर्शन किया और कांग्रेस के खिलाफ नारेबाजी की.

'सैम पित्रोदा के विवादित बयान के लिए मांफी मांगे राहुल गांधी'

जिले के महामाया चौक पर शनिवार को सिख समुदाय और भाजपा युवा मोर्चा ने सैम पित्रोदा का पुतला दहन किया और उन्हें माफी मांगने की अपील की. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने 'कांग्रेस पार्टी मुर्दाबाद' के नारे भी लगाए.

'माफी मांगे राहुल गांधी'

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि, '1984 सिख दंगों का दर्द उनके लिए मामूली हो सकता है, पर सिख समुदाय के लिए वो काला दिन था. सैम पित्रोदा ने फिर से सिख समुदाय के जख्मों को कुरेदा है'. सिख समुदाय और भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने कहा कि, 'सैम पित्रोदा राहुल गांधी के राजनीतिक गुरु हैं इसलिए राहुल गांधी को भी पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए'.

सिख दंगों पर दिया विवादित बयान
बता दें कि सैम पित्रोदा ने सिख दंगों पर बयान देते हुए कहा था कि, '1984 में हुआ तो हुआ, पिछले पांच साल में क्या हुआ इस पर बात करिए'. पित्रोदा के इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मच गया है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details