छत्तीसगढ़

chhattisgarh

अंबिकापुर में 4.5 करोड़ की लागत से बनेगा इनडोर स्टेडियम

By

Published : Oct 31, 2020, 11:20 AM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

अंबिकापुर में अब जल्द ही साई के गाइडलाइन के अनुसार इनडोर स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा. खेल विभाग से अनुमति मिलने के बाद अधिकारियों ने निर्माण स्थल का निरीक्षण किया.

Indoor stadium to be built in Ambikapur at a cost of 4.5 crores
अधिकारियों ने किया निरीक्षण

सरगुजा:साई के गाइडलाइन के अनुसार नगर निगम अंबिकापुर में इनडोर स्टेडियम अब शीघ्र ही बनेगा. सरगुजा बॉस्केटबॉल अध्यक्ष आदित्येश्वर शरण सिंह देव के प्रयास के बाद इनडोर स्टेडियम के लिए अनुमति मिल चुकी है. आदित्येश्वर शरण सिंह देव ने बताया कि मांग तो ज्यादा रकम की थी, लेकिन 4.5 करोड़ रुपये की स्वीकृति मिली है जो पर्याप्त है.

इनडोर स्टेडियम का प्रारुप

पढ़ें- SPECIAL: छत्तीसगढ़ राजघराने के 118वें राजा टीएस सिंहदेव का 68 वां जन्मदिन, ऐसा रहा सरगुजा रियासत के महाराज का सफर

बॉस्केटबॉल और बॉलीबाल ग्राउंड में यह इनडोर स्टेडियम बनाया जाएगा. राजगैस स्टेडियम के बगल में पुराने फायर स्टेशन से लेकर बास्केटबॉल ग्राउंड तक यह स्टेडियम बनेगा. इसमें पार्किंग से लेकर हर तरह की अत्याधुनिक सुविधा उपलब्ध होगी. साई के गाइडलाइन के तहत खेलो इंडिया अभियान के तहत इस इनडोर स्टेडियम का निर्माण होगा.बास्केटबॉल, टेबिल टेनिस, हैंडबॉल सहित कई खेलों के लिए अंतरराष्ट्रीय गाइडलाइन के तहत इस स्टेडियम को तैयार किया जाएगा. इस इनडोर स्टेडियम के बनने के बाद बाहर से प्रशिक्षकों के आने का रास्ता भी खुलेगा और बड़े खेल आयोजन भी यहां हो सकेंगे.

इनडोर स्टेडियम का प्रारुप

अधिकारियों ने किया स्थल का निरीक्षण

राशि स्वीकृति और इनडोर स्टेडियम के लिए खेल मंत्रालय से हरी झंडी मिलने के बाद अधिकारियों ने स्थल का निरीक्षण किया. इस दौरान महापौर अजय तिर्की, सभापति अजय अग्रवाल, जिला पंचायत सदस्य आदित्येश्वर शरण सिंह देव, सीतापुर जनपद उपाध्यक्ष शैलेश सिंह, जिला खेल अधिकारी और नगर निगम के निर्माण विभाग के अधिकारी मौजूद थे. जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीत कर राजनीति में एंट्री करने वाले आदित्येश्वर क्षेत्र के विकास के लिये परंपरागत तरीकों से थोड़ी अलग सोच रखते हैं. विदेश रहकर उच्च शिक्षा ग्रहण करने के बाद आदित्येश्वर अब अपना अनुभव सरगुजा के विकास में लगा रहे हैं.

Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details