छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सरगुजा: अस्पताल से फरार हुआ कैदी, नाबालिग से किया था दुष्कर्म

दुष्कर्म के दोष में 7 साल की सजा काट रहे कैदी की तबीयत बिगड़ने के बाद उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से वो माैके का फायदा उठाकर फरार हो गया है.

By

Published : Jun 5, 2020, 3:41 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

accused
फरार आरोपी

सरगुजा: दुष्कर्म के दोष में 7 साल की सजा काट रहा एक कैदी शुक्रवार की सुबह मेडिकल कॉलेज अस्पताल से फरार हो गया. कैदी की तबीयत अचानक खराब होने की वजह से उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

बता दें, आज सुबह अस्पताल से दुष्कर्म का आरोपी मौके का फायदा उठाकर भाग निकला. इस मामले की जानकारी जब अस्पताल प्रबंधन और पुलिस प्रशासन को हुई तो हड़कंप मच गया. इसके बाद पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. कैदी की तलाश जारी है.

अस्पताल से फरार हुआ कैदी, नाबालिग से किया था दुष्कर्म
बताया जा रहा है कि वार्ड में दो कैदी भर्ती थे और उनकी निगरानी के लिए एक गार्ड की ड्यूटी लगाई गई थी. सुबह दोनों कैदी नित्यक्रिया के लिए लेकर गए थे. इस दौरान आरोपी दिलभरन भाग निकला. जब आरक्षक वहां पहुंचा तो कैदी गायब था. कॉन्स्टेबल ने इसकी सूचना अस्पताल प्रबंधन, जेल प्रबन्धन के साथ ही पुलिस प्रशासन को दी है.

सीसीटीवी कैमरे की हुई जांच

वहीं घटना की जानकारी मिलते ही एएसपी ओम चन्देल समेत अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे थे. पुलिस द्वारा आरक्षक से पूछताछ करने के साथ ही अस्पताल के सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई. सीसीटीवी में कैदी के भागते हुई तस्वीरें नहीं हैं. अंदाजा लगाया जा रहा है कि वो अस्पताल के पिछले गेट से निकला होगा. कैदी पकड़ने के लिए पांच टीमों का गठन किया गया है. इसके साथ ही सूरजपुर पुलिस को भी इसकी जनकारी दी गई है.

पढ़ें:माना थाने में आरक्षक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज, आरोपी फरार

पुलिस के मुताबिक सूरजपुर जिले के करैटी गांव में रहने वाले दिलभरन पर नाबालिग से रेप का दोष सिद्ध होने के बाद 7 साल की जेल हुई थी. आरोपी को सजा 27 फरवरी 2020 को हुई थी, जिसके बाद उसे 3 मार्च को सूरजपुर उप जेल से केंद्रीय जेल लाया कराया गया था. पुलिस के अनुसार आरोपी ने पिछले 5-6 दिनों से खाना-पीना बन्द कर दिया था, जिसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई और उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल के मेडिकल वार्ड में भर्ती कराया गया था.


Last Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details