छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jul 6, 2021, 1:43 PM IST

Updated : Jul 6, 2021, 6:20 PM IST

ETV Bharat / city

IPS अंकिता शर्मा के ट्रांसफर से भावुक हुए स्टूडेंट्स, अपनी टीचर को दिया इमोशनल फेयरवेल

रायपुर में IPS अंकिता शर्मा (IPS Ankita Sharma) को छात्रों ने शिक्षिका की तरह विदाई दी. आईपीएस अंकिता शर्मा कहा कि वे बच्चों को याद करेंगी. उनकी नई पोस्टिंग बस्तर में हुई है. अधिकारी ने कहा कि उन्हें छात्रों की बहुत याद आएगी.

Students bid farewell to IPS Ankita Sharma like a teacher in raipur
बच्चों ने छात्रों को दी विदाई

रायपुर : छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने बड़ी प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 40 आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर (Transfer of 40 IPS officers) की लिस्ट निकाली थी. रायपुर के आजाद चौक थाना में सीएसपी पद पर सेवा दे रही आईपीएस अंकिता शर्मा (IPS Ankita Sharma) को बस्तर में एडिशनल एसपी नक्सल ऑपरेशन (ASP Naxal Operation) का दायित्व सौंपा गया. अंकिता शर्मा को स्टूडेंट्स ने एक टीचर की तरह विदाई दी (farewell to IPS Ankita Sharma). अंकिता अपने बिजी शेड्यूल से वक्त निकाल कर तैयारी करने वाले छात्रों को गाइडेंस देती हैं. वो 2018 बैच की आईपीएस हैं.

बच्चों ने छात्रों को दी विदाई

आईपीएस अंकिता शर्मा दुर्ग के छोटे से गांव से हैं. लोक सेवा आयोग की कठिन परीक्षा में सफल होकर उन्होंने पुलिस विभाग में अपनी अलग पहचान बनाई. साथ ही अपने काम से भी वे अपने डिपार्टमेंट का नाम रोशन कर रही हैं. अंकिता उन छात्रों की मदद करती रही हैं, जो UPSC प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे हैं. रायपुर में वे हफ्ते में 1 दिन यानी रविवार के दिन अपने बिजी शेड्यूल में सुबह 11 से दोपहर 1 के बीच छात्रों से मुलाकात कर उन्हें करियर गाइडेंस देती थीं.

बच्चों ने छात्रों को दी विदाई

SPECIAL : IPS की तैयारी के दौरान जो प्रॉब्लम फेस की, वो दूसरों को न हो, इसलिए छात्रों को देती हैं टिप्स

बस्तर हुआ ट्रांसफर

आईपीएस अंकिता शर्मा ने ETV भारत से बातचीत करते हुए बताया था कि उन्हें यूपीएससी की पढ़ाई या आईपीएस के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी. इस वजह से यूपीएससी की तैयारी करते समय उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. वे अब कोशिश कर रही हैं कि उन्हें जितनी परेशानी हुई है. आगे किसी और को ना हो. इस वजह से वे यूपीएससी की तैयारी कर रहे छात्रों की क्लासेस ले रही थीं. करीब 30 छात्र उनकी क्लास में आते थे. हालांकि अब उनका ट्रांसफर रायपुर से बस्तर हो गया है.

अंकिता शर्मा का फेयरवेल

IPS अफसरों के तबादले: 21 जिलों के SP बदले गए, अंकिता शर्मा को ASP नक्सल ऑपरेशन की कमान

कई छात्रों की आइडल हैं आईपीएस अंकिता शर्मा

छात्रों ने ईटीवी भारत के जरिए IPS अंकिता शर्मा को धन्यवाद दिया है. छात्रों ने कहा कि अंकिता शर्मा उनके लिए आइडल हैं. जब उनके कोचिंग लेने की बात पता चली तो कई छात्र उनसे कोचिंग लेने पहुंचने लगे. कोचिंग के उन्होंने बच्चों को काफी अच्छे से समझाया और पढ़ाया है. उन्होंने जाते वक्त भी कहा कि आगे अगर किसी तरह की उन्हें जरूरत पड़ती है तो वह कभी भी सलाह ले सकते हैं. शुभांगी वर्मा ने बताया कि IPS अंकिता शर्मा उनके लिए आइडल हैं और वह आगे उन्हीं की तरह बनना चाहती हैं.

अंकिता शर्मा का ट्वीट
FATHER'S DAY: मैंने अपने पिता से हार्ड वर्क, ईमानदारी और दमदारी सीखी है इसलिए डरती नहीं: IPS अंकिता शर्मा

बच्चों को करूंगी याद: अंकिता शर्मा

आईपीएस अंकिता शर्मा ने ट्वीट कर कहा है कि मुझे टीचिंग करके हमेशा स्पेशल फील होता है. मैं खुश हूं कि मेरी नई पोस्टिंग हुई है, लेकिन में उन सभी बच्चों को बहुत मिस करूंगी जिनको मैंने पढ़ाया है.

Last Updated : Jul 6, 2021, 6:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details