छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

CG corona update: छत्तीसगढ़ में रविवार को मिले 6 संक्रमित मरीज

Corona figures in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में कोरोना की क्या स्थिति है जानिए.

By

Published : Apr 12, 2022, 8:05 AM IST

chhattisgarh corona update news today
छत्तीसगढ़ कोरोना अपडेट आज

रायपुर:छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या कम होते जा रही है. सोमवार को प्रदेश में 4 हजार 557 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया. जिसमें 6 लोग कोरोना संक्रमित मिले. पॉजिटिविटी दर 0.13 प्रतिशत है. किसी की भी मौत कोरोना से नहीं हुई. दुर्ग में 1, बलौदाबाजार में 1, बिलासपुर में 1, रायगढ़ में 1, सरगुजा में 4 संक्रमित मरीज मिले हैं. टोटल संक्रमित मरीजों की संख्या 59 है. प्रदेश के 23 जिलों में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला. 11 जिलों में एक भी एक्टिव मरीज नहीं है. महासमुंद, गरियाबंद, रायगढ़, जांजगीर-चांपा, गौरेला पेंड्रा मरवाही, दंतेवाड़ा, कांकेर, नारायणपुर में एक्टिव मरीज नहीं है. (chhattisgarh corona update today )

छत्तीसगढ़ कोरोना अपडेट आज



छत्तीसगढ़ में वैक्सीनेशन का आंकड़ा:प्रदेश में 18 से 59 आयु वर्ग के लोगों को 10 अप्रैल से निजी कोविड-19 टीकाकरण केंद्रों में प्रिकॉशन डोज दिया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से निजी टीकाकरण केन्द्रों के पैरामेडिकल स्टाफ को वेबीनार के माध्यम से टीकाकरण के संबंध में प्रशिक्षण दिया गया. इसमें कोविड टीकाकरण की राज्य नोडल अधिकारी डॉ प्रियंका शुक्ला (Nodal Officer Dr Priyanka Shukla) भी शामिल हुईं. सभी जिलों के प्राइवेट हॉस्पिटल के चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ प्रशिक्षण में शामिल हुए. प्रशिक्षण में टीकाकरण के साथ-साथ कोविड गाइडलाइन के बारे में भी जानकारी दी गई. (Vaccination figures in Chhattisgarh)

भारत में एक दिन में कोरोना के 1,054 नए मामले, 29 लोगों की मौत



रायपुर के निजी अस्पतालों में प्रिकॉशन डोज:वेबीनार में डॉ. प्रियंका शुक्ला ने बताया कि 'छत्तीसगढ़ में कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम के अंतर्गत 15 साल से ज्यादा आयु वर्ग के 99 प्रतिशत लाभार्थियों को पहला डोज 83 प्रतिशत लाभार्थियों को दूसरा डोज लगाया जा चुका है. भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने निर्णय अनुसार कोविड-19 टीकाकरण का प्रिकॉशन डोड 18 से 59 वर्ष आयु वर्ग के लाभार्थियों के लिए 10 अप्रैल 2022 से निजी कोविड-19 टीकाकरण केंद्रों में शुरू किया गया है. जिन लाभार्थियों के दूसरे डोज के बाद 9 महीने या 39 सप्ताह या 273 दिन पूरे हो चुके हैं. वे प्रिकॉशन डोज के लिए पात्र होंगे. फिलहाल प्रदेश की दो निजी स्वास्थ्य संस्थाओं में कोविड 19 प्रिकॉशन डोज लगाया जा रहा है. (Precaution dose in private hospitals of Raipur)

ABOUT THE AUTHOR

...view details