छत्तीसगढ़

chhattisgarh

BIG BREAKING: ननकी राम कंवर गृहमंत्री के घर के सामने करेंगे भूख हड़ताल

By

Published : Oct 25, 2021, 6:28 AM IST

Updated : Oct 25, 2021, 10:52 PM IST

big-breaking-news-cg-update-samachar-taza-khabar-top-headlines-today-big-news
बड़ी खबर

22:48 October 25

ननकी राम कंवर गृहमंत्री के घर के सामने करेंगे भूख हड़ताल

कोरबा: भाजपा के वरिष्ठ आदिवासी नेता पूर्व गृहमंत्री और रामपुर विधायक ननकीराम कंवर 26 अक्टूबर से रायपुर में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के आवास के सामने भूख हड़ताल करेंगे. ननकी के मुताबिक गृह और लोक निर्माण विभाग के गलत कार्यों के खिलाफ और रामपुर विधानसभा के ग्रामीण और भूस्वामी के लिए वह सड़क पर लड़ाई लड़ेंगे.  

ननकीराम कंवर ने बताया कि जिला सहकारी केंद्रीय बैंक बिलासपुर में करोड़ों रूपये का घोटाला करने वाले आरोपी देवेन्द्र पांडे के विरुद्ध गृह विभाग कार्रवाई नहीं कर रहा है. बल्कि उन्हें संरक्षण दे दिया गया है,

इसी तरीके से लोक निर्माण विभाग के द्वारा सड़क चौड़ीकरण का कार्य रामपुर विधानसभा के अंतर्गत किया गया है. जिसमें ग्राम कनकी ,तरदा, कथरीमाल के किसानों की जमीन को अधिग्रहित किया गया है. लेकिन उन्हें मुआवजा नहीं दिया जा रहा है.इसके संबंध में दो वर्षों से मेरे द्वारा शासन स्तर पर प्रयास किया जा रहा है. लेकिन छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार किसानों की जमीन लेने के बाद भी किसानों को मुआवजा देना ही नहीं चाहती.  

यह जानकारी ननकी के मीडिया प्रभारी अनिल चौरसिया ने दी है. 

20:56 October 25

डूबती नैया है कांग्रेस पार्टी: बीजेपी

जशपुर में कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन में हुए हंगामे को लेकर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कांग्रेस एक डूबती हुई नैया है. समझदार लोग अब इसे छोड़कर जा रहे हैं. ढाई साल बीतने के बाद भी कुर्सी के लिए यहां झगड़ा हो रहा है. 

19:10 October 25

गांजा तस्करी करते चार आरोपी गिरफ्तार

गांजा तस्करी करते चार युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी सब्जी की कैरेट में गांजा छिपा कर तस्करी कर रहे थे. पुलिस ने आरोपियों के पास से 51 किलो गांजा के साथ पिकअप वाहन जब्त किया है. बरामद माल की अनुमानित कीमत 9 लाख 8 हजार आंकी गई है.  

18:32 October 25

इस बार धान खरीदी में किसानों के बारदाने का होगा उपयोग- कृषि मंत्री

रायपुर: धान खरीदी को लेकर बुलाई गई मंत्रिमंडलीय उपसमिति की बैठक खत्म हो गई है. इस बार की धान खरीदी में किसानों के बारदाने का उपयोग किया जाएगा. इसके साथ ही राइस मिलर्स और अन्य लोगों के पास भी बारदाने की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी. धान खरीदी की तारीख को लेकर अभी फैसला नहीं हुआ है. दीपावली के बाद धान खरीदी की तारीख तय की जाएगी. इस साल भी बारदाने का संकट है. सरकार ने इस साल करीब 105 लाख मीट्रिक टन धान खरीदी का लक्ष्य रखा है.  

धान खरीदी की तारीख को तय करने के लिए उपसमिति की बैठक और की जाएगी. डिमांड की तुलना में जूट कमिश्नर से महज 30 फीसदी बारदाने उपलब्ध हो पाए हैं. 

18:18 October 25

तीन जगहों पर एसीबी की दबिश, दो लाख रिश्वत लेते कार्यपालन अभियंता गिरफ्तार

रायपुर: छत्तीसगढ़ में ACB ने  तीन बड़ी कार्रवाई की है. दो लाख की रिश्वत लेते कार्यपालन अभियंता को गिरफ्तार किया गया है. बेमेतरा में कार्यपालन अभियंता डीडी जायसवाल रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है. दो लाख रुपये की रिश्वत लेते वह गिरफ्तार हुआ है. सड़क निर्माण के भुगतान के लिए रिश्वत मांग रहा था. सूरजपुर में 7वें वेतनमान के भुगतान के लिए रिश्वत लेते प्राचार्य को रंगे हाथों दबोचा गया है. इसके साथ ही दुर्ग में भी एसीबी की टीम ने कार्रवाई की है. दुर्ग के ग्राम ढोर के पटवारी कार्यालय से 5500 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पटवारी गिरफ्तार किया गया है. एसीबी ने उसे गिरफ्तार किया है. प्राथी से क्रय जमीन के प्रमाणीकरण और ऋण पुस्तिका जारी करने के एवज में रिश्वत मांगने का आरोप था. पटवारी का नाम प्रमोद श्रीवास्तव और उसके सहयोगी का नाम लेखराम निषाद है

18:10 October 25

दुर्ग: रिश्वतखोरी के आरोप में पटवारी और उसका सहयोगी गिरफ्तार

दुर्ग के ग्राम ढोर के पटवारी कार्यालय से 5500 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पटवारी गिरफ्तार किया गया है. एसीबी ने उसे गिरफ्तार किया है. प्राथी से क्रय जमीन के प्रमाणीकरण और ऋण पुस्तिका जारी करने के एवज में रिश्वत मांगने का आरोप था. पटवारी का नाम प्रमोद श्रीवास्तव और उसके सहयोगी का नाम लेखराम निषाद है. 

17:43 October 25

दिवाली में कुम्हारों, स्व-सहायता समूहों, छोटे कारीगरों से नहीं वसूला जाए कोई शुल्क: सीएम बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निर्देश दिए हैं कि दीपावली के अवसर पर कुम्हारों, स्व-सहायता समूहों, छोटे कारीगरों से कोई कर या शुल्क नहीं वसूला जाएगा. सीएम ने जनता से अपील करते हुए कहा कि स्थानीय कारीगरों से लोग दिवाली की सामग्री ही खरीदे. सीएम भूपेश ने लखनऊ रवाना होते समय यह निर्देश दिए.  

17:07 October 25

मंत्रीमंडलीय उप समिति की बैठक शुरू

रायपुर में मंत्रीमंडलीय उप समिति की बैठक शुरू हो गई है. मीटिंग में मंत्री रविंद्र चौबे, मंत्री अमरजीत भगत, मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम और विभाग के आला अधिकारी मौजूद हैं. धान खरीदी की तारीख तय करने को लेकर यहां चर्चा हो रही है. मीटिंग में बारदाने की कमी समेत धान खरीदी की तैयारियों पर चर्चा हो रही है. इस साल करीब एक करोड़ मीट्रिक टन धान खरीदी का अनुमानित लक्ष्य रखा गया है.

16:23 October 25

रायपुर में कम्प्यूटर ऑपरेटर संघ का प्रर्दशन

रायपुर में कंप्यूटर ऑपरेटर संघ ने 2 सूत्रीय मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है. शासन के द्वारा धान उपार्जन केंद्रों में कंप्यूटर ऑपरेटरों की संविदा भर्ती निकाली गई थी. मांगें पूरी नहीं होने की स्थिति में कंप्यूटर ऑपरेटर संघ ने धान खरीदी के 2 दिन पहले प्रदर्शन करने की चेतावनी सरकार को दी है .

15:45 October 25

दंतेवाड़ा जिला कोर्ट में लीगल सर्विस कैंप का आयोजन

दंतेवाड़ा जिला कोर्ट में लीगल सर्विस कैंप का आयोजन. अंदरूनी क्षेत्रों से आए पक्षकारों को 12 लाख रुपये का चेक प्रदान किया गया. साथ ही सभी विभागों की तरफ से ऐसे लोगों को चिन्हित कर सामग्री का वितरण किया गया. 

15:14 October 25

छत्तीसगढ़ सहकारी समिति कर्मचारी संघ का प्रदर्शन

रायपुर: छत्तीसगढ़ सहकारी समिति कर्मचारी संघ ने अपनी 5 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन किया है. प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री और खाद्य मंत्री के नाम कलेक्टर ज्ञापन सौंपा गया है. मांगें पूरी नहीं होने पर संघ ने विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी है. 

13:05 October 25

रजनीकांत दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित

दिल्ली: भारत के उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने अभिनेता रजनीकांत को दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया.

12:51 October 25

राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होने नाइजीरियन टीम रायपुर पहुंची

रायपुर: राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होने के लिए नाइजीरिया की टीम रायपुर पहुंची है. संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने नाइजीरिया के कलाकारों की अगवानी की. आदिवासी नृत्य महोत्सव में शिरकत करने पहली विदेशी टीम राजधानी पहुंची है.  आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होने  9 विदेशी टीमों के शामिल होने की उम्मीद है. पिछले साल अफ्रीका के युगांडा सहित 6 देशों की टीमों ने आयोजन में शिरकत की थी. 

11:49 October 25

भारत में COVID-19 वैक्सीन कवरेज 102.27 करोड़ से ज्यादा

भारत में COVID-19 वैक्सीन कवरेज 102.27 करोड़ से ज्यादा हुआ. 

10:38 October 25

2 दिनों के लखनऊ दौरे पर रवाना हुए सीएम भूपेश बघेल, हिमाचल भी जाएंगे

रायपुर: सीएम भूपेश बघेल लखनऊ रवाना

2 दिनों के दौरे पर सीएम लखनऊ रवाना

लखनऊ के बाद हिमाचल प्रदेश की जाएंगे CM 

लखनऊ रवाना होने से पहले जशपुर के घटना पर जताया दुख

कहा 'बार-बार सवाल उठाकर माहौल खराब किया जा रहा'

10:07 October 25

तेलंगाना-छत्तीसगढ़ सीमा पर फायरिंग में मारे गए 3 नक्सली

बीजापुर तेलंगाना सीमा पर पुलिस नक्सली मुठभेड़

तेलंगाना के मुलगु जिले और बीजापुर की सीमा पर हुई मुठभेड़

मुठभेड़ में तीन नक्सलियों के शव मिले

पुलिस ने एके -47, SLR जब्त की

तेलंगाना पुलिस व तेलंगाना ग्रे हाउंड्स की कार्रवाई

बीजापुर के तारलागुड़ा तेलंगाना सीमा का मामला

09:27 October 25

'फ्रेंड्स' फेम अभिनेता जेम्स माइकल टायलर का निधन

09:14 October 25

आज बनारस को मिलेगी करोड़ों की सौगात

उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी में प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का शुभारंभ करेंगे.  पीएम वाराणसी के लिए 5200 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे.

08:38 October 25

सरगुजा: अंबिकापुर शहर के पास पहुंचा 25 हाथियों का दल

सरगुजा: अंबिकापुर शहर के पास पहुंचा 25 हाथियों का दल

लब्जी, केशवपुर क्षेत्र में घूम रहे हाथी

वन विभाग हुआ सक्रिय, क्षेत्र में दहशत का माहौल

06:20 October 25

Breaking News

रायपुर: आज बंद रहेंगे प्रदेश के प्राइवेट स्कूल

लगभग 7 हजार स्कूलों में पढ़ने वाले 16 लाख बच्चों की पढ़ाई होगी प्रभावित

छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन का एक दिवसीय धरना

मांगों को लेकर प्रदेश के प्राइवेट स्कूलों का एक दिवसीय प्रदर्शन

प्राइवेट स्कूल द्वारा ऑनलाइन और ऑफलाइन पढ़ाई का नहीं होगा संचालन

Last Updated : Oct 25, 2021, 10:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details