छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

बेटे से हुई मारपीट के बाद कार्रवाई नहीं होने से नाराज पूर्व गृहमंत्री, धरने की दी चेतावनी

पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने केंद्रीय सहकारिता बैंक के पूर्व अध्यक्ष देवेंद्र पांडे के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर सीएम हाउस के सामने धरना देने की चेतावनी दी है. दरअसल देवेंद्र पांडे पर आरोप है कि उन्होंने ननकीराम कंवर के पुत्र संदीप कंवर का अपहरण कर उससे मारपीट की है.

By

Published : Sep 6, 2020, 12:53 PM IST

Updated : Sep 6, 2020, 1:25 PM IST

Former Home Minister Nankiram Kanwar
पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर

कोरबा:ननकीराम कंवर के समर्थक रहे केंद्रीय सहकारिता बैंक के पूर्व अध्यक्ष देवेंद्र पांडे और उनके बेटे जिला पंचायत सदस्य संदीप कंवर के बीच हुए विवाद की गूंज अब राजधानी तक पहुंच चुकी है. ननकी का आरोप है कि उनके बेटे संदीप कंवर को अगवा करने के बाद उनसे मारपीट की गई. पूर्व गृहमंत्री का आरोप है कि पुलिस आरोपी देवेंद्र पांडे को बचाने का प्रयास कर रही है. उन्होंने 7 सितंबर तक पांडे के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने की सूरत में सीएम हाउस के सामने अनिश्चितकालीन धरने पर बैठने की बात कही है.

ननकीराम कंवर

पढ़ें- VIDEO: ननकीराम कंवर के बेटे देवेंद्र पांडेय से मांग रहे माफी, वीडियो वायरल

ननकीराम ने सीएम हाउस के सामने धरना देने की बात कहते हुए, कलेक्टर को पत्र भी लिखा है. उन्होंने जिले के पुलिस अमले पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि देवेंद्र पांडे उनकी खड़ी की गई संस्था को अब निजी संपत्ति समझ रहे हैं. उन्होंने कहा कि मेरे बेटे इस संस्था में 20 लाख रुपए लगाया था, लेकिन अब उसे गवर्निंग बॉडी का सदस्य नहीं बनाया गया है. देवेंद्र पांडेय कहते हैं कि रुपये दान में मिले हैं.मेरे बेटे को देवेंद्र पांडे ने पैसे देने के नाम घर बुलाया और उससे बंधक बनाकर मारपीट की गई. एसपी को फोन किया तब तब जाकर पुलिस ने शिकायत दर्ज की, लेकिन इसके बाद एक धारा हटा दी गई. ऐसा क्यों किया गया यह जांच का विषय है. हालांकि बाद में शिकायत करने के बाद धारा जोड़ दी गई.

पत्र
पत्र

अपराध दर्ज करने वाले रामपुर चौकी में पदस्थ टीआई को भी पुलिस ने लाइन मे अटैच कर दिया गया है. ननकी का आरोप है कि, जिस टीआई की पदस्थापना रामपुर चौकी में की गई, वह कार्रवाई करने से मना कर रहा है, ननकीराम के मुताबिक नवपदस्थ टीआई का कहना है कि उन्हें एसपी ने ऐसा करने से मना किया है. ननकीराम कंवर ने आगे कहा कि आईजी से बात करने पर पता चला की ये मामला सीएम के संज्ञान में है. उन्होंने ही कार्रवाई पर रोक लगाई है.

जांच के लिए दिया अल्टीमेटम

उन्होंने कहा कि एसपी और सीएम भी मेरा फोन रिसीव नहीं कर रहे हैं. प्रदेश में इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या हो सकता है कि एक जनप्रतिनिधि से मारपीट करने वाले व्यक्ति को बचाने का प्रयास किया जा रहा है और सीएम भूपेश बघेल एक निर्वाचित विधायक का फोन रिसीव नहीं कर रहे हैं. ननकी ने सीएम हाउस के समक्ष धरने पर बैठने का ऐलान किया है. उन्होंने देवेंद्र पांडे के विरुद्ध कार्रवाई के लिए पुलिस को 7 सितंबर तक का अल्टीमेटम दिया है.

सर्व आदिवासी समाज ने भी एसपी को सौंपा है ज्ञापन

इस संबंध में सर्व आदिवासी समाज ने भी एसपी को ज्ञापन सौंपकर देवेंद्र पांडे के खिलाफ ठोस कार्रवाई की मांग की है. सर्व आदिवासी समाज के सौंपे गए ज्ञापन में उल्लेख किया है कि आदिवासियों पर दिनों दिन बढ़ते अपराध और अत्याचार के विरुद्ध पुलिस को ठोस कार्रवाई करनी चाहिए. आदिवासियों की अस्मिता पर खतरा उत्पन्न कर एक जनप्रतिनिधि से मारपीट करने वाले देवेंद्र पांडे के विरुद्ध ठोस कार्रवाई नहीं करने पर आदिवासी समाज ने भी एसपी कार्यालय के समक्ष धरना देने की चेतावनी दी है.

Last Updated : Sep 6, 2020, 1:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details