छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jul 10, 2020, 1:41 PM IST

Updated : Jul 11, 2020, 11:43 AM IST

ETV Bharat / city

कोरबा: कांग्रेस संगठन की बैठक में उठा कोयला, कबाड़ और डीजल के अवैध कारोबार का मुद्दा

कोरबा कांग्रेस के जिला प्रभारी शाहिद पहली बार जिले के दौरे पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं से बात की. कार्यकर्ताओं ने जिला प्रभारी को कोरबा में कोयला और कबाड़ जैसे अवैध कारोबार की जानकारी दी.

Congress organization meeting in korba
कांग्रेस संगठन की बैठक

कोरबा:कांग्रेस संगठन महामंत्री का दायित्व संभाल रहे शाहिद को प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कोरबा जिले के लिए प्रभारी नियुक्त किया है. प्रभार मिलने के बाद शाहिद ने पहली बार जिले का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने टीपी नगर स्थित कांग्रेस कार्यालय में कार्यकर्ताओं की बैठक ली. बैठक में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जिले में चल रहे कोयला और कबाड़ जैसे अवैध कारोबार का मुद्दा उठाया.

कांग्रेस संगठन की बैठक

महापौर एजाज ढेबर की मां समेत परिवार के 3 सदस्य निकले कोरोना पॉजिटिव

संगठन की मजबूती, विकास कार्यक्रम में सहभागिता और कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए जिला प्रभारी कोरबा पहुंचे थे. इस दौरान टीपी नगर के कांग्रेस कार्यालय में महापौर राजकिशोर प्रसाद, नगर निगम के सभापति श्यामसुंदर सोनी, कांग्रेस के प्रदेश सचिव सुरेंद्र जायसवाल के साथ सभी संगठनों के पदाधिकारी, पार्षद और अन्य निर्वाचित जनप्रतिनिधि कांग्रेस कार्यालय में मौजूद थे. कार्यकर्ताओं ने शाहिद को बताया कि जिले में कोयला, कबाड़ और डीजल चोरी जैसे अवैध काम धड़ल्ले से चल रहे हैं, जिससे शासन की छवि खराब हो रही है. इस पर जिला प्रभारी ने सभी शिकायतों को विभागीय मंत्री, विधायक, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल और विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, सांसद के साथ ही जिला प्रशासन के सामने रखने की बात कही है.

जिले में होगा कांग्रेस भवन का शिलान्यास

जिला कांग्रेस प्रभारी शाहिद ने बताया कि छत्तीसगढ़ के 22 जिले, जहां कांग्रेस भवन की नींव रखी जानी है, उसमें कोरबा जिला भी शामिल है. आने वाले 20 अगस्त को कोरबा जिले में भी कांग्रेस भवन का शिलान्यास होगा. प्रशासन और कार्यकर्ताओं में टकराव के सवाल पर प्रभारी ने कहा कि सभी से बैठकर बातचीत की जाएगी इसका हल निकाला जाएगा.

कलेक्टर से की निगम के लिए फंड की मांग

जिला प्रभारी इस दौरान कलेक्टर से भी मिले. उन्होंने बताया की कलेक्टर से मिलकर जिले के विकास कार्यों की जानकारी ली. प्रभारी ने यह भी कहा कि नगर पालिक निगम में नई बॉडी बनी है. सभी निर्वाचित पार्षद और अन्य जनप्रतिनिधि सभी बेहद उत्साहित हैं. अब सभी को फंड की जरूरत है. उन्होंने कलेक्टर से नगर निगम को जितना सम्भव हो उतना फंड आवंटित करने की मांग की है.

Last Updated : Jul 11, 2020, 11:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details