छत्तीसगढ़

chhattisgarh

मेडिसिन से भरे ट्रक में बैठकर आ रहे थे मजदूर, आइसोलेशन में भेजा गया

By

Published : Apr 29, 2020, 9:55 AM IST

Updated : Apr 29, 2020, 11:18 AM IST

दूसरे राज्यों से मजदूरों के पलायन का सिलसिला लगातार जारी है. इसी कड़ी में भिलाई में भी 31 मजदूरों को मेडिसिन से भरे ट्रक में पकड़ा गया है, जो बैंगलुरू और महाराष्ट्र के नागपुर से कोलकाता जाने के लिए निकले थे. फिलहाल सुपेला थाना पुलिस ने सभी को कुम्हारी के आइसोलेशन सेंटर में भेज दिया है.

Police stopped workers coming from other states in durg
दूसरे राज्यों से आ रहे मजदूरों को पुलिस ने पकड़ा

दुर्ग: सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी दूसरे राज्यों से मजदूरों के पलायन का सिलसिला कम नहीं हो रहा है. मजदूर अपनी जान जोखिम में डालकर अपने घर पहुंचने के लिए निकल पड़े हैं. कुछ ऐसा ही मामला भिलाई में सामने आया है, जहां महाराष्ट्र के 31 मजदूर कोलकाता जाने वाले मेडिसिन से भरे ट्रक में बैठकर भिलाई तक पहुंच गए. भिलाई के नेहरू नगर चौक पर सुपेला थाना पुलिस ने ट्रक को पकड़ा है.

मेडिसिन से भरे ट्रक में बैठकर आ रहे थे मजदूर

इतने कड़े लॉकडाउन और राज्यों की सीमाएं सील होने के बाद भी मजदूर कहीं साइकिल से तो कहीं पैदल या किसी वाहन में छिपकर अपने राज्यों के लिए निकल पड़े है. इसी तरह भिलाई में भी 31 मजदूरों को मेडिसिन से भरी ट्रक में पकड़ा गया, सभी मजदूर बैंगलुरू और महाराष्ट्र के नागपुर से कोलकाता जाने के लिए निकले थे. मजदूरों का कहना है कि वे सभी एक ही फैक्ट्री में काम करते हैं, लेकिन उनके मालिक ने उन्हें काम से निकाल दिया, जिसके कारण खाने-पीने की समस्या हो गई. इसके बाद वे वहां से आने को मजबूर हो गए.

दूसरे राज्यों से आ रहे मजदूरों को पुलिस ने पकड़ा

गुजरात से आ रहे थे मजदूर

मजदूर गुजरात से पैदल चलकर महाराष्ट्र की सीमा को पार कर छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के बाघनदी के पास पहुंचे, जिन्हें पुलिस ने रायपुर छोड़ने के लिए मेडिसिन से भरी ट्रक में बैठकर रवाना किया. पलायन करने वाले मजदूरों के साथ बच्चे और महिलाएं भी हैं. फिलहाल सुपेला थाना पुलिस ने सभी को कुम्हारी के आइसोलेशन सेंटर में भेज दिया है, जहां सभी मजदूरों को 14 दिनों तक आइसोलेशन में रखा जाएगा.

Last Updated : Apr 29, 2020, 11:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details