छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

बिलासपुर में पानी के लिए हाहाकार, निगम में वार्डवासियों ने फोड़े मटके

बिलासपुर में पानी के लिए वार्डवासियों ने हंगामा (Water scarcity in Bilaspur ) किया. पानी नहीं मिलने के कारण वार्डवासियों ने निगम में मटका फोड़कर प्रदर्शन किया.

By

Published : May 9, 2022, 7:34 PM IST

Water scarcity in Bilaspur
बिलासपुर में पानी के लिए हाहाकार

बिलासपुर :भूजल वैज्ञानिकों की चेतावनी के बाद भी निगम और जिला प्रशासन ने पानी की कमी को पूरा करने की ओर ध्यान नही दिया. प्रशासन के ध्यान नही देने के कारण नतीजतन शहर के कई इलाकों में पेयजल संकट गहराने लगा है. सोमवार को वार्ड 25 के नागरिकों ने निगम कार्यालय पहुंच कर पानी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. नागरिकों ने निगम कमिश्नर के चेम्बर के सामने धरना देकर विरोध (Water scarcity in Bilaspur) जताया. निगम कमिश्नर के नही मिलने से नाराज नागरिकों ने घड़े फोड़कर अपना आक्रोश जताया.

बिलासपुर में पानी के लिए हाहाकार

वार्डों में नहीं आ रहा पानी : शहर के वार्ड क्रमांक 25 तालापारा के लोग पानी की समस्या से काफी परेशान है. वार्डवासियों ने इससे पहले चक्काजाम किया था. उस समय भी इन्हें आश्वासन देकर शांत कराया गया था. सोमवार को भी दोपहर करीब 12 बजे वार्ड के सैकड़ों लोग खाली घड़े लेकर निगम कमिश्नर के कार्यालय का घेराव करने (Opposition of Bilaspur Mayor and Corporation Commissioner) पहुंचे. वार्ड पार्षद रामा बघेल की अगुवाई में पहुंचे लोग काफी ज्यादा आक्रोशित थे. शोर शराबे के बीच उनकी यही मांग थी कि वार्ड के लोगों को पानी मिले. काफी देर तक हंगामा करने के बाद महापौर और निगम कमिश्नर से लोगों की मुलाकात नही हुई. तब महिलाओं ने पूरे निगम दफ्तर में घड़ा फोड़कर प्रदर्शन किया.


फिर से मिला आश्वासन : निगम के बाहर काफी हंगामा हुआ. महिलाओं ने मटकी फोड़ी और पानी की मांग की. लेकिन इसके बाद भी ना ही महापौर और निगम कमिश्नर ने लोगों को शांत कराना उचित समझा. दोनों ही अपने चेंबर में बैठे रहे. इसके थोड़ी देर बाद महापौर ने वार्डवासियों तक संदेश भिजवाया कि आने वाले दस दिनों में पानी की समस्या का समाधान कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details