छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / city

तेलंगाना से दबोचे गए जन्माष्टमी पर हत्या और मारपीट के आरोपी

बिलासपुर जिले के सिरगिट्टी थाना क्षेत्र के कोरमी गांव में जन्माष्टमी (Janmashtami)के दौरान हुए बलवा, मारपीट (rioting) की वजह से युवक की मौत के मामले में बाकी के तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार (Arrested) कर लिया. पुलिस ने उनके खिलाफ केस दर्ज करते हुए मामले की विवेचना शुरू कर दी है. इससे पहले तीन आरोपी गिरफ्तार किए गए थे.

By

Published : Sep 11, 2021, 10:08 PM IST

Accused of assault and murder on Janmashtami arrested from Telangana
तेलंगाना से दबोचे गए जन्माष्टमी पर मारपीट और हत्या के आरोपी

बिलासपुरः सिरगिट्टी थाना क्षेत्र के कोरमी गांव में जन्माष्टमी के दौरान हुए बलवा, मारपीट की वजह से युवक की मौत के मामले में बाकी के तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार (Police arrested the accused) कर लिया. जन्माष्टमी में हुए मारपीट के बाद कई लोग घायल (many people injured) हो गए थे. इलाज के दौरान एक युवक की मौत भी हो गई थी.

मौत के बाद पुलिस ने मामले में में बलवा और हत्या का केस दर्ज करके आरोपियों की तलाश (search for accused) शुरू कर दी थी. 3 आरोपी पहले पकड़े गए थे. शेष 3 आरोपियों को सिरगिट्टी पुलिस ने शनिवार को पकड़ लिया. सभी के खिलाफ हत्या और हत्या के प्रयास की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है.

तेलंगाना से दबोचे गए जन्माष्टमी पर मारपीट और हत्या के आरोपी

छह लोग हैं आरोपी

जन्माष्टमी पर्व के दिन दही हांडी फोड़ने (dahi handi cracker) के दौरान हुई मारपीट और बलवा में एक की मौत के मामले में सिरगिट्टी पुलिस ने हत्याकांड में शामिल सभी 6 आरोपियों को पकड़ लिया है. पुलिस ने 3 आरोपी को पहले ही पकड़ लिया था इस के बाद फरार 3 आरोपियों को तेलंगाना के गुलाबगर्डन शहर (Gulabgarden City) से पकड़ा है. पकड़े गए सभी आरोपियों के खिलाफ हत्या, बलवा (murder, rebellion) और कई धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया है.

मारपीट में कई हो गए थे घायल

घटना के दिन हुए बलवा में गांव के ही कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे. अलग-अलग अस्पतालों में उनका उपचार कराया जा रहा था. ग्रामीणों ने सिरगिट्टी पुलिस पर आरोपियों को बचाने का आरोपों लगाते हुए थाना का घेराव किया था. एक घायल युवक उमेश यादव की रायपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

युवक की मौत के बाद मामले ने तूल पकड़ा

हत्याकांड ने तूल पकड़ लिया. तब पुलिस पर उंगलियां भी उठने लगीं. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक बिलासपुर ने बलवा में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी जल्द से करने के निर्देश दिए. एएसपी शहर ने सिरगिट्टी पुलिस को सख्ती से करवाई के निर्देश दिए. इस मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि ग्राम कोरमी में जन्माष्टमी के दौरान बलवा हुआ था और अपराध कायम किया गया था. प्रकरण में सिरगिट्टी पुलिस ने तीन आरोपियों को पूर्व में गिरफ्तार कर लिया. वहीं तीन अन्य आरोपी मौके से फरार चल रहे थे, जिसे पुलिस और साइबर सेल (cyber cell) की तीन टीम की मदद से कामसेत नामक स्थान पर एक गुलाब गार्डन से गिरफ्तार किया गया. वह खुद की पहचान छिपाते हुए यहां मजदूरी कर रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details