छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सरगुजा : मैनपाट में बिछने लगी बर्फ की चादर

By

Published : Dec 27, 2020, 9:06 AM IST

Updated : Dec 27, 2020, 1:16 PM IST

मैनपाट में सैलानियों की संख्या बढ़ने लगी है. इलाके में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है. चारों तरफ बर्फ की चादर बिछ गई है.

snow-has-started-falling-in-manpat OF SURGUJA
बर्फ की चादर

सरगुजा :छत्तीसगढ़ का 'शिमला' कहे जाने वाले मैनपाट में सैलानियों की संख्या बढ़ने लगी है. नया साल आने वाला है ऐसे में पर्यटक दूर-दूर से मैनपाट पहुंचने लगे हैं. इलाके में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है. चारों तरफ बर्फ की चादर बिछ गई है. मैनपाट में इस समय न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है. इस कड़ाके की ठंड में सैलानी मैनपाट की खूबसूरती का भरपूर आनंद उठा रहे हैं.

मैनपाट में पहुंचने लगे पर्यटक

पढ़ें- सरगुज़ा में शीतलहर: हवाओं ने बढ़ाई ठंड, मैनपाट में 3.5 डिग्री तक लुढ़का पारा

ठंड शुरू होते ही मैनपाट में पर्यटकों की भीड़ जमा होने लगती है. पारा गिरते ही मैनपाट खूबसूरती समेटने लगता है. घाटी से आती ठंडी हवा लोगों को अलग ही आनंद का अनुभव कराती है. नए साल में हर बार की तरह इस बार भी पर्यटक पहुंचने लगे हैं. मैनपाट में बढती ठंड लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है. इस समय बर्फ गिरने की वजह से चारों तरफ सफेद चादर बिछ गई है. सैलानियों के लिए सरगुजा का मैनपाट किसी स्वर्ग से कम नहीं लग रहा है.

सभी होटल हो गए हैं फुल

सैलानियों के आने से मैनपाट के पूरे रिसोर्ट और निजी होटल एडवांस बुकिंग में फुल चल रहे है. यहां पर्यटकों के लिए सार्वजनिक स्थानों पर प्रशासन ने अलाव की व्यवस्था नहीं की है, जिसकी वजह से पर्यटकों को ठंड का सामना करना पड़ रहा है. कुछ होटल में अलाव की व्यवस्था की गई है जहां पर्यटक ठंड दूर करते नजर आ रहे हैं. इन दिनों मैनपाट में पर्यटकों की भीड़ के कारण सड़क दुर्घटना भी बढ़ने लगे हैं. मैनपाट प्रशासन की लापरवाही और अनदेखी के कारण असामाजिक तत्वों ने भी डेरा जमाना शुरू कर दिया है. स्थानीय पुलिस की सुस्त पेट्रोलिंग के कारण प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों में पर्यटक अपनी मनमानी तक करते नजर आ रहे है.

Last Updated : Dec 27, 2020, 1:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details