बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रिजर्व वीटीआर में साप्ताहिक पैकेज टूर का शुभारंभ, सैलानियों ने जंगल सफारी और बोटिंग का उठाया लुफ्त

सैलानी सरिता सिन्हा ने अतिथि शाला के कर्मचारियों की काफी तारीफ की. उन्होंने बताया कि यहां पर वह धार्मिक स्थलों का भ्रमण किया और बोटिंग भी की. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर उन्हें मौका मिले तो वह यहां बार-बार आना पसंद करेंगी.

By

Published : Dec 23, 2019, 11:05 PM IST

Weekly Package Tour
साप्ताहिक पैकेज टूर का शुभारंभ

बेतियाः जिले के वाल्मीकि नगर टाइगर रिजर्व में साप्ताहिक पैकेज टूर का शुभारंभ हो गया है. इसके तहत पर्यटकों का पहला जत्था वाल्मीकिनगर रिजर्व में प्राकृतिक वादियों का दीदार करने पुहंचा. यहां पर्यटन स्थलों का भ्रमण कर सैलानी काफी खुश दिखें और अपनी इस यात्रा को एडवेंचरस बताया.


एक दिन विलम्ब शुरू हुआ पैकेज टूर सेवा
पर्यावरण वन और पर्यटन विभाग बिहार सरकार की ओर से 21 दिसम्बर को पैकेज टूर सेवा का शुभारंभ करना था. लेकिन बिहार बंद की वजह से यह सेवा एक दिन विलम्ब से शुरू हुआ है. फिलहाल पर्यटक टूर पैकेज का लुफ्त उठाते हुए विटीआर का भ्रमण करने पहुंचे.

जंगल सफारी का लुफ्त उठाते पर्यटक

जंगल सफारी और बोटिंग का आनंद
सैलानियों के दल ने वाल्मीकि टाइगर रिजर्व स्थित धार्मिक स्थलों का भ्रमण करने के साथ ही जंगल सफारी और बोटिंग सैर का भी आनंद उठाया. पर्यटक उदय प्रताप ने कहा कि बिहार में भी ऐसी जगह है, यह बहुत कम लोगों को जानकारी है. उन्होंने अपनी इस यात्रा को बेहद रोमांचक बताया. वहीं, सैलानी सरिता सिन्हा ने अतिथि शाला के कर्मचारियों की काफी तारीफ की. उन्होंने बताया कि यहां पर वह धार्मिक स्थलों का भ्रमण किया और बोटिंग भी की. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर उन्हें मौका मिले तो वह यहां बार-बार आना पसंद करेंगी.

देखें पूरी रिपोर्ट

1500 रुपये में पैकेज टूर
पर्यटन विभाग सैलानियों के बजट का ख्याल रखते हुए प्रतिव्यक्ति महज 1500 में पूरे विटीआर के प्राकृतिक सौंदर्य का दीदार करने का मौका दे रही है. इस पैकेज टूर के तहत पर्यटकों के ठहरने, घूमने, खाने और मनोरंजन का भरपूर व्यवस्था किया गया है. अब देखने वाली बात यह होगी कि पर्यटन सत्र में पर्यटकों की संख्या में कितना इजाफा देखने को मिलता है.

बोटिंग का आंनद लेते पर्यटक

ABOUT THE AUTHOR

...view details