बिहार

bihar

By

Published : May 11, 2021, 4:49 PM IST

ETV Bharat / state

पश्चिमी चंपारणः सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन के उल्लंघन पर थानाध्यक्ष- 'आपको जो बुझाए ओ लिख दीजिए'

पश्चिमी चंपारण के चनपटिया में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही है और कई स्थानों पर लॉकडाउन का उल्लंघन भी हो रहा है. लेकिन प्रशासन चुप्पी साधे हुए है.

बाजार में जुटी भीड़
बाजार में जुटी भीड़

पश्चिमी चंपारणः पूरे प्रदेश में 15 मई तक लॉकडाउन है. लॉकडाउन के चलते कई प्रतिबंध लागू है. इसके बावजूद बाजारों में भारी भीड़ हो रही है और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा. जिससे संक्रमण फैलने की अधिक संभावना है. वहीं, पुलिस और प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा है.

सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही है धज्जियां
बता दें कि लॉकडाउन में सुबह 7 से 11 बजे तक ही आवश्यक वस्तुओं से जुड़ी दुकानें खोलने का निर्देश है. लेकिन सब्जी मंडी और किराना दुकानों के पास बेवजह भीड़ लग रही है. दुकानदार भी लापरवाही बरतते नजर आ रहे हैं. जिससे सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही है और कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ने की संभावना बनी हुई है.

लॉकडाउन का उल्लंघन
बाजार में कपड़े, मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक, रेडिमेड, होटल आदि चोरी-छिपे खुल रहे हैं. प्रशासन की गाड़ियों को देखकर दुकानदार ग्राहकों को दुकान के अंदर छोड़कर दुकानें बंद कर देते हैं. फिर थोड़ी इंतजार के बाद जब पुलिस की गाड़ी जाने के बाद लोग बेधड़क दुकानों का संचालन कर रहे हैं. और पुलिस- प्रशासन की नाक के नीचे लॉकडाउन का उल्लंघन हो रहा है.

लॉकडाउन का उल्लंघन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किये जाने के विषय में पूछने पर थानाध्यक्ष मुन्ना सिंह ने कहा“आपको जो बुझाए ओ लिख दीजिए”

ये भी पढ़ें-पप्पू यादव को मिले 'भारत रत्न', रिहाई तक धरने पर बैठे रहेंगे: भाई दिनेश

'दल-बल के साथ बाजारों के विभिन्न दुकानों की छापेमारी की जाएगी. लॉकडाउन उल्लंघन करते कोई भी दुकानदार पकड़ा गया तो दुकानें सील होंगी.'-शिवांशु शिवेश, ईओ

ABOUT THE AUTHOR

...view details