बिहार

bihar

ETV Bharat / state

वाल्मीकिनगर: भयमुक्त माहौल में चुनाव को लेकर पुलिस अलर्ट, पेट्रोलिंग तेज

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस-प्रशासन मुस्तैद है. भयमुक्त और निष्पक्ष वातावरण में चुनाव हो इसको लेकर काफी तैयारियां की जा रही है.

By

Published : Oct 21, 2020, 7:04 PM IST

बेतिया
बेतिया

बेतिया(वाल्मीकिनगर):आगामी चुनाव को लेकर बॉर्डर इलाकों पर विशेष चौकसी बरती जा रही है. इस क्रम में भारत-नेपाल सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल 21 वीं वाहिनी डी कंपनी, वाल्मीकिनगर पुलिस व नेपाल एपीएफ की कंपनी के अधिकारियों और जवानों ने पेट्रोलिंग की. उन्होंने बुधवार को वाल्मीकिनगर थानाध्यक्ष अर्जुन कुमार के नेतृत्व में वाल्मीकिनगर थानाक्षेत्र के वन क्षेत्रों सहित संवेदनशील क्षेत्रों में लॉन्ग रेंज पेट्रोलिंग की.

थानाध्यक्ष अर्जुन कुमार और एसएसबी के निरीक्षक अमित कुमार ने संयुक्त रूप से बताया कि वरीय अधिकारियों और मुख्यालय कमांडेंट के दिशा-निर्देश के बाद वे अलर्ट पर है. भारत नेपाल सीमा पर गंडक नदी के तटवर्ती इलाके सहित लव-कुश घाट, चुल्ल भटढा वन क्षेत्र, 6 नंबर ठोकर आदि क्षेत्रों सहित गंडक नदी में भी पेट्रोलिंग के साथ पैनी निगाह रखी जा रही है.

जवानों को निर्देश देते अधिकारी

भारत-नेपाल के खुले क्षेत्रों में होती है तस्करी
एसएसबी के निरीक्षक अमित ने बताया कि पेट्रोलिंग में एसएसबी के प्रशिक्षित डॉग्स को भी शामिल किया गया है ताकि असामाजिक तत्वों पर लगाम लगाने के साथ ग्रामीणों में भयमुक्त माहौल का निर्माण हो. भारत नेपाल की नदी की खुली सीमा का लाभ लेकर कोई भी असामाजिक तत्व अपने गलत मंसूबों के साथ भारतीय क्षेत्र में प्रवेश ना पा सके इसके लिए अजनबी गतिविधियों पर पैनी निगाह रखी जा रही है. इस अवसर पर नेपाल एपीएफ के निरिक्षक राजेश बाल्मी, चकदहवा एसएसबी सहायक उपनिरीक्षक चन्दन सरकार, ठाड़ी एसएसबी के उपनिरीक्षक दिवान सिंह समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details