बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पुलिस ने दिखाई मानवता: दूल्हे को हथकड़ी लगाकर मंडप तक पहुंचाया, दुल्हन ने लौटायी बारात

पुलिस ने मानवता दिखाते हुए गिरफ्तार अभियुक्त की शादी करवाने के लिए कोर्ट से परमिशन ली. इस मामले में कोर्ट ने किसी प्रकार की वीडियो न बनाने और वधू पक्ष की निजता का सम्मान करने का आदेश जारी किया.

डिजाइन फोटो
डिजाइन फोटो

By

Published : Feb 17, 2020, 7:31 PM IST

बेतिया:जिले से एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां शादी के लिए दूल्हा किसी लग्जरी गाड़ी में नहीं बल्कि पुलिस जीप में सवार होकर लड़की के घर पहुंचा. वहीं, उसके हाथों में फूलों की माला की जगह हथकड़ी नजर आयी. इसके बाद दुल्हन और उसके परिजनों ने शादी से इंकार कर बारात को वापस लौटा दिया.

दरअसल, मनुआपुल थाना अंतर्गत ओझा टोला गांव निवासी कुंदन पांडेय की शादी 16 फरवरी को सीमा (काल्पनिक नाम) के साथ होनी थी. इसी बीच बाइक लूट कांड के लिए छापेमारी कर रही पुलिस को पता चला कि कुंदन बाइक चोरी में संलिप्त है. लिहाजा, 15 फरवरी को पुलिस ने कुंदन को गिरफ्तार कर लिया. इस गिरफ्तारी के बाद थाने पहुंचे परिजनों ने पुलिसकर्मियों को बताया कि रविवार को कुंदन की शादी होनी है.

बेतिया से अभिषेक की रिपोर्ट

पुलिस ने दिखाई मानवता
कुंदन के परिजनों की अपील के बाद पुलिसकर्मियों ने मानवता दिखाते हुए सीजेएम से गुहार लगाई. सीजेएम से मिली अनुमति के बाद देर शाम पुलिस कुंदन को अपने वाहन से बैठाकर शादी कराने लड़की के घर पहुंची. वहीं, हाथों में हथकड़ी और साथ में पुलिस वालों को देख लड़की पक्ष ने शादी से इंकार कर दिया.

अभियुक्त के ऊपर 392 का मामला दर्ज था. 16 फरवरी को उसकी शादी होनी थी. इस बाबत पुलिस वालों ने मानवता दिखाते हुए, उसे गिरफ्तारी की अवस्था में शादी के लिए ले जाया गया, जहां लड़की वालों ने शादी से मना कर दिया. वहीं, युवक को गिरफ्तार कर फिर से जेल भेज दिया है.- अरुण सिंह, डीएसपी, मुख्यालय

ABOUT THE AUTHOR

...view details