बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बगहा: सर्द हवा और कड़ाके की ठंड के बीच लोगों ने मानव श्रृंखला में बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा

अनुमंडल मैदान में एसडीएम और एसपी ने पौधरोपण कर जलजीवन हरियाली अभियान का संदेश दिया. एसडीएम विशाल राज ने बताया कि छात्रों ने रंगोली बनाकर समाज को बेहतर सन्देश दिया है.

By

Published : Jan 19, 2020, 8:50 PM IST

Updated : Jan 19, 2020, 9:05 PM IST

बगहा
बगहा

बगहा: जिला मुख्यालय में आयोजित मानव श्रृंखला में सर्द हवाओं और कड़ाके की ठंड के बावजूद लोगों में काफी उत्साह देखी गई. लोगों ने काफी संख्या में श्रृंखलाबद्ध होकर सरकार के जल जीवन हरियाली अभियान के लिए बनाए गए मानव श्रृंखला को सफल बनाया. इस दौरान छात्र-छत्राओं में भी काफी उत्साह दिखा.

कड़ाके की ठंड के बावजूद लोगों की उमड़ी भीड़
बता दें कि बगहा में मानव श्रृंखला को लेकर जिला प्रशासन की ओर से कई दिनों से तैयारियां की जा रही थी. कड़ाके की ठंड के बावजूद लोगों ने इस अभियान में गर्मजोशी से हिस्सा लिया. श्रृंखला में शामिल लोग आधे घण्टे तक खड़े रहकर जल जीवन हरियाली का पैगाम जन-जन तक पहुंचाया.

मानव श्रृंखला के दौरान बनाई गई रंगोली

छात्र- छात्राओं ने निभाई भागीदारी
इस मौके पर निजी और सरकारी विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने भी काफी उत्साह के साथ मानव श्रृंखला में हिस्सा लिया. बता दें कि 206 किमी तक बनाए गए इस मानव श्रृंखला में बच्चों ने रंगोली और झांकी का प्रदर्शन कर लोगों तक जल जीवन हरियाली का संदेश पहुंचाया. वहीं, दूसरी तरफ आशाकर्मी, जीविकाकर्मी और कई विभाग के कर्मचारियों ने भी इस मानव श्रृंखला में हिस्सा लेकर कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाया.

पेश है रिपोर्ट

पौधारोपण कर हुई शुरुआत
अनुमंडल मैदान में एसडीएम और एसपी ने पौधारोपण कर जलजीवन हरियाली अभियान का संदेश दिया. एसडीएम विशाल राज ने बताया कि छात्रों ने रंगोली बना समाज को बेहतर सन्देश दिया है. वहीं, ठंड के बावजूद लोगों ने इस श्रृंखला में हिस्सा लेकर पर्यावरण सरंक्षण का संदेश दिया है. ये काफी सरहानीय है.

Last Updated : Jan 19, 2020, 9:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details