बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पश्चिम चंपारण: ठेले पर बैठकर लोग पार कर रहे सड़क, जमा है 5 से 6 फीट पानी

आपदा को अवसर में बदलते हुए स्थानीय युवकों ने ठेले के माध्यम से जलजमाव में फंसे लोगों को पानी से पार कराकर कमाई करने का अनोखा तरीका इजाद किया है.

By

Published : Jul 22, 2020, 6:17 PM IST

Updated : Jul 22, 2020, 7:32 PM IST

पश्चिम चंपारण
पश्चिम चंपारण

पश्चिम चंपारण:जिले के बेतिया स्थित चनपटिया-नरकटियागंज मुख्य मार्ग पर 4 से 5 फीट की ऊंचाई तक पानी बह रहा है. ऐसे में राहगीर जान जोखिम में डालकर आवागमन कर रहे हैं. वहीं सड़क पर पानी का दबाव बढ़ने के कारण यातायात बंद हो गया है.

ठेले के सहारे सड़क पर जलजमाव को पार करते लोग

बहाव तेज होने के कारण यातायात बंद
नरकटियागंज-चनपटिया मुख्य सड़क पर पानी का बहाव तेज होने के कारण यातायात बंद कर दिया गया है. वहीं रास्ता बंद होने के बाद सतवरिया स्थित पानी में डूबी सड़क के पास स्थानीय ग्रामीणों ने आपदा को अवसर में बदल दिया है. बता दें कि ग्रामीण पैसा लेकर ठेला के माध्यम से राहगीरों, उनकी बाइक और साजों-सामान को रखकर इस पार से उस पार करा रहे हैं.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

100 से 400 रुपयों की वसूली

स्थानीय युवक चार ठेलों के माध्यम से जलजमाव में फंसे हुए लोगों को इस पार से उस पार करा रहे हैं. साथ ही वो इसकी एवज में 100 से 400 रुपये तक लोगों से वसूल रहे हैं.

ठेले पर जिंदगी

बाढ़ के खतरे को लेकर आशंकित ग्रामीण

  • गौरतलब है कि अभी तक यहां जिला प्रशासन की टीम नहीं पहुंची है. साथ ही कोई बाढ़ नियंत्रक दस्ता या एनडीआरएफ टीम ने भी स्थिति की सुध लेने की जहमत नहीं उठाई है. स्थानीय लोग लगातार बढ़ते जलस्तर को लेकर संभावित खतरे को लेकर आशंकित हैं.
Last Updated : Jul 22, 2020, 7:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details