बिहार

bihar

इंडो-नेपाल सीमा पर रखी जा रही विशेष निगरानी, हर आने जाने वाले लोगों की हो रही स्क्रीनिंग

By

Published : Mar 16, 2020, 6:52 PM IST

Updated : Mar 16, 2020, 7:43 PM IST

कोरोना वायरस को लेकर इंडो-नेपाल सीमा पर विशेष निगरानी रखी जा रही है. इस दौरान नेपाल से आनेवाले सभी लोगों का स्क्रीनिंग करें उन्हें प्रवेश करने की इजाज्त दी जा रही है.

coronavirus
coronavirus

पश्चिमी चंपारण:कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिलाधिकारी ने कई दिशा-निर्देश जारी किए हैं. इस दौरान इंडो-नेपाल सीमा बिना जांच के किसी भी व्यक्ति के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. साथ ही सीमा पर एक मेडिकल टीम को भी तैनात किया गया है जो हर आने-जाने वाले लोगों की स्क्रीनिंग कर रही है.

इंडो-नेपाल सीमा पर रखी जा रही निगरानी
दरअसल, कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिलाधिकारी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बगहा अनुमंडल पदाधिकारी और अन्य अधिकारियों से जिले के हालातों का जायजा लिया. घंटों चली इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण को लेकर कई बातों पर विचार विमर्श हुआ. उन्होंने कहा कि सीमा पर तैनात मेडिकल टीम को निर्देशित किया गया है कि वे नेपाल से आनेवाले सभी लोगों का स्क्रीनिंग करें तभी उन्हें प्रवेश करने की इजाज्त दें.

ईटीवी भारत संवाददाता की रिपोर्ट

घर से बाहर नही निकलने की सलाह
वहीं, एसडीएम विशाल राज ने बताया कि वैसे लोग जो राज्य और देश से बाहर रहते थे और उनमें इस संक्रमण के लक्षण मिल रहे हैं तो ऐसे संदिग्ध अपने घरों से बाहर नहीं निकलें. साथ ही उन्होंने बताया कि वैसे लोगों को स्थानीय प्रशासन से सम्पर्क कर सूचित करने और समुचित इलाज कराने के लिए मदद लेने को कहा गया है. उन्होंने बताया कि एम्बुलेंस की कमी नहीं है जैसे ही ऐसे लोग सम्पर्क करेंगे या चिन्हित किया जाएगा उन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा कर इलाज किया जाएगा.

Last Updated : Mar 16, 2020, 7:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details