बिहार

bihar

बेतिया: धूमधाम से मनाया गया 71वां गणतंत्र दिवस, खाद्य आपूर्ति मंत्री ने किया ध्वजारोहण

By

Published : Jan 26, 2020, 12:31 PM IST

खाद्य आपूर्ति मंत्री मदन सहनी ने कहा कि चंपारण स्वतंत्रता के इतिहास में अपना विशिष्ट स्थान रखता है. यह वही चंपारण है, जहां अंग्रेज नील की खेती कराते थे. 1917 में नीलहों के अत्याचार के खिलाफ गांधी ने सत्याग्रह आंदोलन की शुरुआत की थी.

bettiah
खाद्य आपूर्ति मंत्री ने किया ध्वजारोहण

बेतिया: जिले के रमना में 71 वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया. इस अवसर पर बिहार सरकार के खाद्य आपूर्ति मंत्री मदन सहनी ने ध्वजारोहण किया. साथ ही जिलाधिकारी और एसपी ने परेड का निरीक्षण किया. इस दौरान खाद्य आपूर्ति मंत्री ने बिहार सरकार के विकास कार्यों की चर्चा की. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार राज्य की जनता के लिए जमीनी स्तर पर काम कर रही है.

'राज्य सरकार जनता के हित में कर रही काम'
खाद्य आपूर्ति मंत्री मदन सहनी ने कहा कि चंपारण स्वतंत्रता के इतिहास में अपना विशिष्ट स्थान रखता है. यह वहीं चंपारण है, जहां अंग्रेज नील की खेती कराते थे. 1917 में नीलहों के अत्याचार के खिलाफ गांधी ने सत्याग्रह आंदोलन की शुरुआत की थी. जिससे देश को आजादी मिली थी और हम आज 71 वां गणतंत्र दिवस मना रहे हैं. साथ ही कहा कि बिहार सरकार राज्य की जनता के लिए नल जल योजना, आवास योजना, पेंशन योजना आदि के तहत काम कर रही है, जिससे बिहार की जनता को काफी लाभ मिलेगा.

देखें रिपोर्ट

विभागों-कार्यालयों ने निकाली झांकी
इस 71 वां गणतंत्र दिवस के अवसर पर विभिन्न विभागों- कार्यालयों की ओर से विकास कार्यक्रम जल जीवन हरियाली, नशा मुक्ति आदि की झांकी निकाली गई. इसमें जिला ग्रामीण विकास अभिकरण, सर्व शिक्षा अभियान, कृषि, स्वास्थ्य, उत्पाद विभाग, जीविका, परिवहन, जनसंपर्क, बाल संरक्षण व लोक स्वास्थ्य अभिकरण, निर्वाचन आदि विभाग व कार्यालयों ने झांकी निकाली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details