बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अगले जनम मोहे बिटिया ना कीजो! डेढ़ महीने की मासूम को पिता ने हत्या कर दफनाया

लड़कियों के प्रति समाज की सोच को बदलने के लिए कई कोशिशें की जा रही हैं. इसके बावजूद अब भी ऐसी घटनाएं सामने आ जाती हैं जो झकझोर कर रख देती हैं. पढ़िए ये खबर.

By

Published : Jul 27, 2020, 6:58 PM IST

Jdu
Udufbf

पश्चिम चंपारण:मझौलिया थाना क्षेत्र के मझौलिया पंचायत स्थित वार्ड नंबर 14 में नशे में धुत एक पिता ने अपनी डेढ़ माह की मासूम बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी. साक्ष्य मिटाने के लिए मासूम बेटी को बेलघाटी नहर के पास एक गड्ढे में दफन कर दिया, जिसके बाद मौके पर पहुंचे परिजनों ने बच्ची के शव को गड्ढे से निकाल का पुलिस को सौंपा. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

लड़की पैदा करने की सजा!

मझौलिया थानाध्यक्ष कृष्ण मुरारी गुप्ता ने बताया कि इस मामले में आरोपी की पत्नी गोल्डी देवी ने आवेदन देकर कहा है कि रविवार को दिन में उसके पति अंकित पांडेय और पिता अमलेश पांडेय उसके घर बैठनिया आए और उसके साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट करने लगे. कहने लगे कि तुम बार-बार लड़की को जन्म देती हो. इसका पालन पोषण कैसे होगा और कैसे शादी ब्याह किया जाएगा. मारपीट करने के बाद उसके पति ने डेढ़ माह की बच्ची मुन्नी कुमारी को गला दबाकर मार डाला और शव को बेलघाटी नहर के पास एक पुल के समीप दफना दिया. साथ ही उसने धमकी दी कि अगर यह बात किसी को तुमने बताई तो जिस तरह बेटी को मार दिया है, तुम्हें भी जान से मार दूंगा.

मझौलिया थाना क्षेत्र का मामला

थाने पहुंचे मायके वाले

इसके बाद डरी सहमी गोल्डी देवी ने इसकी सूचना अपने मायके बैरिया थाना क्षेत्र पूजहा पटजिरवा में दी. घटना की सूचना मिलते ही मायके वाले तुरंत मझौलिया पहुंचे और उन्होंने शव को गड्ढे से निकालकर पुलिस को सौंप दिया. गोल्डी देवी ने थाना में आवेदन देकर अपने पति अंकित पांडे और अपनी सास उर्मिला देवी को नामजद किया है.

पुलिस ने बच्ची के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बेतिया भेज दिया. इधर आरोपी घर छोड़कर फरार हो गए हैं. इस घटना से मझौलिया में सनसनी फैल गई है. वहीं गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details