बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया: गबन के आरोप में जेल में बंद है वर्तमान और पूर्व मुखिया, पंचायत के विकास पर लगा ग्रहण

ग्रामीणों ने बताया कि इस पंचायत के पूर्व और वर्तमान के दोनों ही मुखिया घोटाले के मामले में जेल में हैं. इस कारण हमारे गांव का विकास नहीं हो पा रहा है.

By

Published : Sep 8, 2019, 6:56 PM IST

डुमरी भगड़वा पंचायत में रुकी विकास की गाड़ी

बेतिया: जिले में डुमरी भगड़वा पंचायत जहां के मुखिया जेल में ही ज्यादा रहते हैं. इस पंचायत का यह दुर्भाग्य ही कहेंगे कि पूर्व और वर्तमान दोनों मुखिया घोटाले के आरोप में हवालात में हैं. ऐसे में इस पंचायत के अंदर आने वाले किसी भी गांव का विकास ठीक से नहीं हो पाता है.

मुखिया रहता है जेल में, विकास कैसे हो

'मुखिया जी रहते हैं जेल में, कैसे होगा विकास'
दरअसल, पूरा मामला जिले के बगहा अनुमंडल के पिपरासी प्रखंड के डुमरी भगड़वा पंचायत का है. जहां के मुखिया प्रतिनिधियों ने इस पंचायत के माथे पर घपले घोटालों का कलंक लगा रखा है. बताया गया है कि इससे पंचायत में पहले मीना देवी मुखिया थी. इनके पति सुरेश पांडेय पर साल 2015 में मनरेगा के तहत सड़क निर्माण कार्य में धांधली करने का आरोप लगा. इसके बाद मुखिया को जेल जाना पड़ा. वर्तमान में इस पंचायत के मुखिया जगदीश यादव हैं. जो फिलहाल सोलर लाइट की राशि के गबन करने के मामले में हवालात की हवा खा रहे हैं.

खस्ताहाल सड़क

अब तक दो मुखिया जा चुके हैं जेल
ग्रामीणों ने बताया कि इस पंचायत के पूर्व और वर्तमान के दोनों ही मुखिया घोटाले के मामले में जेल जा चुके हैं. इस कारण हमारे गांव का विकास नहीं हो पा रहा है. सड़कें टूटी हुई हैं. कोई सुविधा नहीं है. बीडीओ बिदु कुमार राम ने बताया कि वर्तमान मुखिया सोलर लाइट लगवाने के नाम पर तीन साल पहले ही पैसा ले लिए, लेकिन काम नहीं करवाया. जब मामले की जांच की गई, तब डीएम ने जल्दी कार्रवाई करने का निर्देश दिया. इसके बाद उक्त मुखिया से सारा पैसा पहले जमा करवाया गया और फिर उसे जेल भेज दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details