बिहार

bihar

दबंगों ने रोका रास्ता : नाराज सैकड़ों दलितों ने हाजीपुर-महनार NH किया जाम

By

Published : Nov 4, 2022, 3:40 PM IST

Updated : Nov 4, 2022, 4:15 PM IST

रास्ता रोके जाने के खिलाफ लोगों का आक्रोश फूट पड़ा. गुस्साए लोगों ने एनएच 122 बी (NH jam due to road demand in Vaishali) को जाम कर दिया. वाहनों की लंबी कतार लग गयी. आम यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. सड़क जाम करने की सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंची. लोगों को समझाने में जुटी थी.

दलितों ने एनएच
दलितों ने एनएच

वैशाली: बिहार के वैशाली में सहदेई थाना क्षेत्र के मुरौव्वतपुर पंचायत के वार्ड नंबर 5 के लोगों ने रास्ते की मांग को लेकर हाजीपुर महनार एनएच को मुरौव्वतपुर में जाम (NH blocked in Sahadei) कर दिया. बांस बल्ले को सड़क के बीच में लगा दिया. गाड़ियों के साथ-साथ पैदल यात्रियों के लिए भी रास्ता बंद कर दिया गया. बताया गया कि सुबह से ही लोग गांव में आने वाली सड़क की समस्या को लेकर मुख्य सड़क पर पहुंच गए थे. सड़क जाम होने से हाजीपुर-महनार एनएच पर आवागमन पूरी तरह ठप हो गया था. सड़क जाम कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि मेन रोड से गांव जाने के लिए रास्ता नहीं है.

इसे भी पढ़ेंः नवादा में अनोखा प्रदर्शन: पानी के बीच कुर्सी लगाई और बीच सड़क पर बैठ गए दुकानदार

दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईंः सड़क के दोनों किनारे सैकड़ों गाड़ियों की लंबी लंबी कतारें लग गई थी. जिससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. सड़क जाम करने की सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंची. लोगों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाने का प्रयास करती रही लेकिन, स्थानीय लोग मौके पर जिला अधिकारी को बुलाने की मांग पर अड़े थे. जाम कर रहे लोगों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे, इसलिए पुलिस बल प्रयोग नहीं करना चाह रही थी.

इसे भी पढ़ेंः खगड़िया में करंट लगने से बच्चे की मौत, लोगों का सड़क जाम और हंगामा

"करीब 500 घर पासवान टोला की आबादी है. अन्य जाति भी इसमें रहते हैं. मेन रोड से आज तक कोई रास्ता नहीं मिला है. शव ले जाने में भी दिक्कत होती है. इसलिए हम लोग सड़क की व्यवस्था के लिए जाम किये हैं. हम लोग जमींदार से तो लड़ाई कर नहीं सकते, अब प्रशासन आएगा तो हम लोगों की समस्या का कुछ न कुछ निदान निकलेगा"-बलवीर कुमार, स्थानीय

"रास्ते मांग को लेकर रास्ता जाम किए है. दोनों तरफ से चार चार फिट रास्ता लेना है कल शादी है और रास्ता नहीं है. जब तक कलेक्टर साहब नहीं आएंगे और रास्ता नहीं मिलेगा तब तक जाम रहेगा" - जिंदेसर पासवान, स्थानीय

प्रशासन से समस्या के समाधान की उम्मीदः सड़क जाम करने के संबंध में स्थानीय जिंदेसर पासवान और वलवीर कुमार ने बताया कि गांव में 5 सौ के करीब लोग रहते हैं. 40 वर्षों से सड़क की समस्या झेल रहे हैं. लेकिन रास्ता नहीं मिल पा रहा है. जिला प्रशासन के वरीय अधिकारियों के आने और रास्ते के मामले का निपटारा किए जाने के बाद ही जाम खोल जाएगा. वहीं बलवीर कुमार ने कहा कि हम लोग जमींदार से तो लड़ाई कर नहीं सकते, अब प्रशासन आएगा तो हम लोगों की समस्या (NH jam due to road demand in Vaishali) का कुछ न कुछ निदान निकलेगा.

Last Updated : Nov 4, 2022, 4:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details