बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सुपौल: अलाव के कारण लगी आग, 48 परिवारों का आशियाना हुआ खाक

जिले के अररिया-सुपौल सीमा स्थित छातापुर प्रखंड के चरणै पंचायत वार्ड संख्या 7 और 8 में भीषण आगलगी की घटना हुई है. इस घटना में लाखों की संपत्ति सहित 48 परिवार का आशियाना खाक हो गया.

By

Published : Nov 8, 2020, 10:19 PM IST

Supaul
सुपौल

सुपौल:जिले के अररिया-सुपौल सीमा स्थित छातापुर प्रखंड के चरणै पंचायत वार्ड संख्या 7 और 8 में भीषण आगलगी की घटना हुई है. इस घटना में लाखों की संपत्ति सहित 48 परिवारों का आशियाना खाक हो गया. ग्रामीणों के अथक प्रयास और तीन दमकलों के सहयोग से भारी मशक्कत के बाद आग पर कब्बू पाया जा सका. लेकिन तब तक कई दर्जन घर जलकर राख हो चुके थे. घटना के बाद पीड़ित परिवार का रो-रोकर बुरा है.

4 सिलेंडर में हुआ विस्फोट
बता दें कि आग सबसे पहले अलाव के कारण एक घर में लग गई. महादलितों की इस घनी बस्ती में घर एक दूसरे से काफी सटे होने से आग की लपटे काफी तेजी से फैल गई. देखते ही देखते करीब चार दर्जन घर आग की चपेट में आ गए. वहीं आग को नियंत्रित करने के दौरान चार गैस सिलेंडर विस्फोट हुआ. जिससे ग्रामीणों के बीच दहशत का माहौल कायम हो गया.

सात मवेशियों की झुलसकर मौत
आग की चपेट में आने से सात मवेशियों की मौत हो गई. जबकि तीन झुलसकर जख्मी हो गए. इस घटना में एक किराना दुकान के अलावा कई परिवारों के नगदी, जेवरात, अनाज, वस्त्र, फर्नीचर, कागजी दस्तावेज सहित सभी घरेलू सामग्री जलकर राख हो गया.

प्रशासन की तरफ से मिली सहायता
अंचलाधिकारी सुमित कुमार सिंह ने बताया कि पीड़ित सभी 48 परिवारों को तत्काल सहायता के रूप में सूखा राशन और पालीथिन सीट दिया गया है. आपदा के तहत मुआवजा और सहायता प्रदान किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details