बिहार

bihar

लाॅक डाउन पार्ट-2: NDRF की टीम कर रही दवाओं का छिड़काव

By

Published : Apr 18, 2020, 10:27 PM IST

एनडीआरएफ टीम निरीक्षक वीरेंद्र कुमार राठौर के नेतृत्व में जिले के सभी प्रखंडों में मेडिकल और पुलिस कर्मियों के बीच जागरूकता कार्यक्रम चला रहे हैं. टीम कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे पुलिसकर्मियों, डॉक्टरों को भी विशेष रूप से प्रशिक्षण देने का काम कर रही है.

दवाओं का छिड़काव
दवाओं का छिड़काव

सिवान: कोरोना वायरस की विकट परिस्थिति में पूरे देश को घरों में रह कर सुरक्षित रहने की बातें कहीं जा रही हैं. वहीं, डॉक्टर, प्रशासन के लोग सफाई कर्मी, पत्रकार कोरोना जैसी बीमारी के मद्देनजर पूरे जज्बे के साथ देश की सुरक्षा में लगे हुए हैं. सिवान में तैनात एनडीआरएफ के टीम लगातार लोगों को जागरुक रही है साथ ही इस संक्रमित बीमारी को कम करने में लगातार जिला प्रशासन और मेडिकल टीम की मदद कर रही है.

दवाओं का छिड़काव

सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव
एनडीआरएफ टीम निरीक्षक वीरेंद्र कुमार राठौर के नेतृत्व में जिले के सभी प्रखंडों में मेडिकल और पुलिस कर्मियों के बीच जागरूकता कार्यक्रम चला रहे हैं. टीम कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे पुलिसकर्मियों, डॉक्टरों को भी विशेष रूप से प्रशिक्षण देने का काम कर रही है. टीम लगातार संक्रमित गांव में जाकर संदिग्ध मरीज की स्क्रीनिंग और डोर टू डोर सर्वे करने में मेडिकल टीम की मदद भी कर रही है. इसके अलावा अन्य सहायता से सिवान शहर में बनाये गए अस्थायी क्वारेंटाईन केंद्रों, अस्पतालों, कंटेन्मेंट जोन घोषित गांव में भी सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव कर रही है.
बिहार में सिवान रेड जोन घोषित
बता दें कि सिवान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 29 हो जाने से पूरे बिहार में सिवान रेड जोन घोषित कर दिया गया था. हालांकि अभी इसमे धीरे-धीरे सुधार हो रहा है. वहीं, अब 29 संक्रमितों में 17 लोगों की कोरोना की दूसरी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है. जानकारी के मुताबिक सिवान के रघुनाथपुर प्रखंड स्थित पंजवार गांव में एक ही परिवार के 23 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details