बिहार

bihar

By

Published : Nov 16, 2019, 2:36 PM IST

ETV Bharat / state

सीतामढ़ी: सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र कुमार ने दी महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह को श्रद्धांजलि

इस अद्भुत आकृति को देखने को लेकर शिक्षक ही नहीं बल्कि स्कूल के सभी छात्र उपस्थित रहे. इस पूरे मामले पर सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र कुमार ने  बताया कि महान गणितज्ञ की आकास्मिक निधन से देश को अपूर्णीय क्षति हुई है

महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण को सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र कुमार ने दी श्रद्धांजलि

सीतामढ़ी:जिला मुख्यालय के एमपी हाई स्कूल में एक कलाकार ने अपनी अद्भुत कलाकृति से बिहार के लाल और विश्व के महानतम गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह को श्रद्धांजलि दी. सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र कुमार ने 5 घंटे तक कठिन मेहनत कर रेत से वशिष्ठ नारायण सिंह जी की तस्वीर बनाई. इसके बाद फूल अर्पित कर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी.


स्कूल के सभी छात्र रहे उपस्थित
इस अद्भुत आकृति को देखने के लिए शिक्षक ही नहीं बल्कि स्कूल के सभी छात्र भी उपस्थित रहे. सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र कुमार ने बताया कि महान गणितज्ञ की आकास्मिक निधन से देश को अपूर्णीय क्षति हुई है. जिन्होंने प्रख्यात वैज्ञानिक अल्बर्ट स्क्रीन के सापेक्ष सिद्धांतों को भी चुनौती दी थी. असफल विवाह से उपजे तनाव के कारण वो मनु विदिता नामक असहाय मानसिक रोग के शिकार हो गए.

यह भी पढ़े: बढ़ते अपराध पर बोले गिरिराज- यह चिंता का विषय है, DIG से करूंगा बात


गुरुवार को पीएमसीएच में हुआ था निधन
बता दें कि सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र कुमार ऐसे ही महापुरुषों की जयंती पर उनकी तस्वीर बनाकार अपने अंदाज में उन्हें याद करते हैं. इसी कड़ी में उन्होंने शनिवार को एमपी हाई स्कूल परिसर में अपनी कला को प्रदर्शित करते हुए लोगों की पुरानी यादों को पुनर्जीवित कर दिया. महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह का गुरुवार को पीएमसीएच में निधन हो गया था.

इसके बाद पूरे प्रदेश में शोक की लहर दौड़ गई. वशिष्ठ नारायण सिंह की अंतिम यात्रा में बड़ी तादाद में लोग पहुंचे. राजकीय सम्मान के साथ बिहार विभूति का अंतिम संस्कार किया गया. वशिष्ठ नारायण सिंह को उनके भतीजे ने मुखाग्नि दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details