बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीतामढ़ी: कोरोना जांच के लिए भेजे गए 34 सैंपल में से 30 की रिपोर्ट आई नेगेटिव

डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने इसकी जानकारी देते हुए जिले वासियो से अपील की है कि इस आपदा की घड़ी में आप सभी अपना धैर्य बनाये रखें. संक्रमण न फैले इसको लेकर घर मे ही रहें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

By

Published : Apr 5, 2020, 5:59 PM IST

डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने की बैठक
डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने की बैठक

सीतामढ़ी: समाहरणालय स्थित सभागार में डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने रविवार को कोरोना वायरस को लेकर बड़ी राहत देने वाली जानकारी दी. डीएम ने कहा कि 34 संदिग्ध लोगों का जो सैंपल जांच के लिए भेजा गया था. उसमें 30 की रिपोर्ट आ गई है और वे सभी नेगेटिव हैं. किसी मे भी कोरेना के संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है. जबकि 4 रिपोर्ट भी 2 दिन में आने की संभावना है.

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील
डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने इसकी जानकारी देते हुए जिले वासियों से अपील की है कि इस आपदा की घड़ी में आप सभी अपना धैर्य बनाये रखें. संक्रमण न फैले इसको लेकर घर मे ही रहें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. उन्होंने कहा कि अगर किसी में भी संक्रमण के लक्षण हैं तो उसे छुपाए नहीं, बल्कि उसकी जानकारी दें. साथ ही कहा कि किसी को भी डरने की आवश्यकता नहीं है. बस सजग रहें और सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देशों का पालन करते रहें.

घर-घर जाकर की जा रही लोगों की स्क्रीनिंग
बता दें कि सीतामढ़ी में मेडिकल टीम की ओर से घर-घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है. इसके साथ ही स्वच्छ रहने के लिए साबुन भी दिया जा रहा है और उन्हे जागरुक भी किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सभी घरों में क्वारेंटाइन संबंधित दिशा निर्देश से संबंधित पोस्टर भी चिपकाया जा रहा है. इसके साथ ही कोरोना पॉजिटिव केस को आइसोलेशन वार्ड में रखकर इलाज किया जाएगा. इसकी पूरी व्यवस्था कर ली गई है.

स्वास्थ्य विभाग का टोल फ्री नंबर जारी
डीएम ने कहा कि कोरोना वायरस के संबंध में विस्तृत जानकारी, सुझाव और सहायता हेतु स्वास्थ्य विभाग के टोल फ्री नंबर 104 या जिला नियंत्रण दूरभाष संख्या 06226-250316, 250317, 250318, 250320, 250321 पर सम्पर्क करें. साथ ही उन्होंने जिलेवासियों से कहा कि हम सभी बाहर काम कर रहे हैं ताकि आप घर मे महफूज रह सकें. इसे मौके पर एसपी अनिल कुमार और डीपीआरओ परिमल कुमार सहित कई अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details