बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भारतीय सैनिकों की शहादत पर शेखपुरा में उबाल, छात्र संगठनों ने किया विरोध प्रदर्शन

लद्दाख सीमा पर गलवान घाटी के पास झड़प में भारत के 20 जवानों की शहादत के खिलाफ जिले में लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया.

By

Published : Jun 18, 2020, 12:40 AM IST

sheikhpura
sheikhpura

शेखपुरा:भारत और चीन के बीच लद्दाख सीमा पर गलवान घाटी के पास झड़प में भारत के 20 जवानों की शहादत को लेकर जिलावासियों में काफी गुस्सा है. विभिन्न छात्र संगठनों और आरएसएस के कार्यकर्ताओं ने इसके खिलाफ कड़ा विरोध जताया है. उन्होंने जवानों की शहादत का बदला लेने और चीन को मुंह तोड़ जवाब देने की मांग की है.

बुधवार को छात्र लोजपा के द्वारा स्टेशन रोड स्थित लोजपा कार्यालय में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित कर 2 मिनट का मौन रखा गया. साथ ही उन्होंने चीन निर्मित समानों का इस्तेमाल न करने का संकल्प लिया. कार्यकर्ताओं ने भारत सरकार से चीन के साथ व्यापारिक और व्यवहारिक संबन्धों को खत्म करने की मांग की है. वहीं, आरएसएस, विश्व हिन्दू परिषद और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने शहर में आक्रोश मार्च निकालते हुए जवानों की शहादत में दीप जलाए और दो मिनट के शोक सभा का आयोजन किया.

शहीदों को श्रद्धांजलि देते लोग

चीन निर्मित सामान बाहिष्कार करने की अपील
इसके अलावे शहर के रामाधीन कॉलेज में भारतीय सैनिकों की शहादत पर प्रधानाचार्य और शिक्षकों ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की. वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने पूरे शहर में चीन के खिलाफ जुलुस निकाला और चीनी झंडे को जलाकर विरोध जताया. इस दौरान छात्र संगठन के लोगों ने चीन निर्मित सामान बाहिष्कार करने की अपील भी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details