बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 5, 2023, 4:27 PM IST

ETV Bharat / state

Chapra News : मशरक रेलवे लाइन के पास मिली नवजात बच्ची, पूरी तरह से है तंदरुस्त

जाको राखे साइयां मार सके न कोई..यह कहावत छपरा में चरितार्थ हो गई, जब मशरख रेलवे लाइन के पास मिली नवजात बच्ची को सकुशल ग्रामीणों ने पुलिस तक पहुंचाया. इस नन्ही जान को किसी ने रेलवे लाइन के पास छोड़ दिया था. गनीमत थी कि किसी जंगली जानवर या कुत्ते ने उसे नुकसान नहीं पहुंचाया था. पढ़ें पूरी खबर..

छपरा में नवजात बच्ची मिली
छपरा में नवजात बच्ची मिली

छपरा : बिहार के छपरा में नवजात बच्ची मिली है. बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ्य है, फिलहाल बच्ची को पुलिस संरक्षण में दे दिया गया है. दरअसल, मशरख में मुन्नी मोड़ के पास रेलवे लाइन किनारे झाड़ी में नवजात बच्ची पड़ी हुई रो रही थी. बच्ची के रोने की आवाज सुन आसपास के लोग वहां पहुंचे और उसे तुरंत झाड़ी से उठाकर सुरक्षित स्थान ले गए. इसके बाद नवजात बच्ची मिलने की सूचना पुलिस को दे दी गई.

ये भी पढ़ें : छपरा में दिखी अमानवीय तस्वीर, कचड़े के ढ़ेर में मिली नवजात बच्ची

पूरी तरह से स्वस्थ है बच्ची : बच्ची मिलने के सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और फिर उस भले आदमी के घर गई, जो मानवता का परिचय देते हुए नवजात को उठाकर अपने घर ले गया था. पुलिस ने बच्ची को अपने संरक्षण में लेकर उसके परिजनों की खोज कर रही है. साथ ही इस पूरी घटना की जांच भी की जा रही है. लोगों ने बताया कि बच्ची का भाग्य कहें या अच्छा संयोग, बच्ची को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचा था.

मामले की जांच में जुटी पुलिस : लोगों ने बताया कि बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ्य और तंदरुस्त है. गनीमत रही कि किसी जानवार ने उसे नुकसान नहीं पहुंचाया. फिलहाल बच्ची पुलिस की देखरेख में है. वहीं कई ऐसे दंपति जो निःसंतान हैं, बच्ची को गोद लेने के लिए पुलिस से संपर्क कर रहे हैं. वहीं पुलिस इस जांच में जुटी है कि आखिर किन परिस्थितियों में बच्ची को इस तरह से कोई फेंक सकता है. वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि किसी ने लोकलाज के डर से बच्ची को यहां लाकर फेंक दिया होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details