बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सारण: गंगा स्नान के लिए सोनपुर के घाटों का प्रभारी जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

सारण जिले के सोनपुर में कार्तिक पूर्णिमा के दिन गंगा स्नान के लिए प्रभारी जिलाधिकारी ने अन्य अधिकारियों ने कई घाटों का निरीक्षण किया. संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए.

By

Published : Nov 29, 2020, 1:41 PM IST

सोनपुर के घाटों का निरीक्षण
सोनपुर के घाटों का निरीक्षण

सारण/सोनपुर:कार्तिक पूर्णिमा के दिन गंगा स्नान के लिए उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए सारण जिले के उप विकास आयुक्त अमित कुमार ने शनिवार को हरिहरक्षेत्र के कालीघाट, पुल घाट सहित अन्य स्नान घाटों का निरीक्षण किया. संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि घाटों पर स्नान करने वालों को किसी प्रकार के स्नान और पूजा अर्चना के दौरान असुविधा न हो.

सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त
प्रभारी जिलाधिकारी अमित कुमार ने सभी अधिकारियों के साथ बाबा हरिहरनाथ का भी मुआयना किया और बनाये गए बैरीगेटिंग को भी देखा. घाट पर अनाधिकृत रखे गए फूल, माला, चंदन आदि की दुकान को हटाने का निर्देश दिया. गंगा स्नान के दिन सुरक्षा के दृष्टिकोण से पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल, एसडीआरएफ की टीम, गोताखोर और नाविक मौजूद रहेंगे.

सोनपुर के घाटों का निरीक्षण

घाटों पर पुलिस बल की तैनाती
पहलेजाघाट, कालीघाट, पुल घाटों पर दूर दराज से आये स्नानार्थियों को अस्थायी शौचालय, चेंजिंग रूम, चिकित्सा व्यवस्था के साथ जरूरी सुविधाएं भी दी जायेगी. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सोनपुर अंजनी कुमार ने बताया कि विधि व्यवस्था कायम रहे इसके लिए होने वाली भीड़ भाड़ की जगहों पर पर्याप्त पुलिस व्यवस्था की जा रही है.

सोनपुर के घाटों का निरीक्षण

इस दौरान सोनपुर के अनुमंडलाधिकारी सुनील कुमार डीएसपी अंजनी कुमार, डीसीएलआर शिव रंजन,प्रखंड विकास पदाधिकारी चाँदनी सुमन,नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी पंकज कुमार के साथ कई विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details