बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सारण: मीठेपुर कदना में CM ने उच्च माध्यमिक विद्यालय के नए भवन का किया उद्घाटन

सारण के मीठेपुर कदना में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नए भवन का उद्घाटन किया. वहीं अब खासकर छात्राओं को 12वीं की पढ़ाई करने के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा.

saran
नए भवन का उद्घाटन किया

By

Published : Aug 24, 2020, 8:55 PM IST

सारण:गरखा प्रखंड के अंतर्गत उच्च माध्यमिक विद्यालय (मीठेपुर) में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीएम नीतीश कुमार ने नए भवन का उद्घाटन किया. इसके साथ ही सारण जिले के 180 पंचायतों में उच्च विद्यालय के कक्षा का संचालन शुरु हो जाएगा. इस अवसर पर डीएम सुब्रत कुमार सेन ने कहा कि उच्च माध्यमिक विद्यालय उद्घाटन हो जाने पर खासकर छात्राओं को कहीं दूर 12वीं की पढ़ाई के लिए जाने की आवश्यकता नहीं होगी. अब छात्रों को पूरी सुविधा उच्च माध्यमिक विद्यालय में मिलेगी.

सरकारी स्कूल में स्मार्ट क्लास की व्यवस्था
जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि सारण जिले में कुल 323 पंचायत है. जिसमें पूर्व से 143 पंचायतों में उच्च विद्यालय विद्यमान थे. जिले के 71 विद्यालयों में अतिरिक्त कक्षा के निर्माण किया गया है. वही 180 विद्यालयों में फर्नीचर की व्यवस्था, 225 विद्यालय में हैंडपंप की व्यवस्था, 163 विद्यालय में हाथ धोने के लिए बेसिन की व्यवस्था, 14 विद्यालय में रनिंग वाटर की व्यवस्था , 91 विद्यालय में विद्युतीकरण और 180 उच्च माध्यमिक विद्यालय में टीवी और उपकरण के साथ स्मार्ट क्लास की व्यवस्था की गई है.

उच्च माध्यमिक विद्यालय के अवसर पर गणमान्य.

गणमान्य रहे उपस्थित
इस अवसर पर डीएम, जिला शिक्षा अधिकारी अजय कुमार सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी, गड़खा के विधायक मुनेश्वर चौधरी, पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष वैधनाथ विकल और विद्यालय शिक्षा समिति के सदस्य उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details