बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सराणः सादगी से मनाया गया बकरीद पर्व, लोगों ने अपने-अपने घरों में अता की नमाज

कोरोना महामारी को देखते हुए सारदी से बकरीद पर्व मनाया गया. लोगों अपने-अपने घरों में नमाज पढ़ी और शारीरिक दूरी ख्याल रखते हुए एक दूसरे को मुबारकबाद दी.

By

Published : Aug 1, 2020, 3:25 PM IST

सारण
सारण

सारण(छपरा): जिले में सादगी और शांतिपूर्ण तरीके से बकरीद का पर्व मनाया गया. सरकारी निर्देशों के अनुसार लोग अपने-अपने घरों में नमात अता किए और लोगों से मिलने-जुलने से परहेज किए. मस्जिदों में नमाज पढ़ने पर रोक थी. इसके लिए मस्जिद के गेट पर बजापते नेटिस चिपकाया गया था.

बता दें कि जिला सहित पूरे प्रदेश में कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है. आए दिन नए-नए लोग बीमारी की चपेट में आ रहे हैं. जिसे देखते हुए सरकार ने पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लगा रखा है. जो कि 16 अगस्त तक लागू रहेगा. इस दौराम किसी भी तरह के धार्मिक आयोजनों पर पूरी तरह रोक है.

मस्जिद के गेट पर चिकाया गया नोटिस

सरकार की लोगों से अपील
लॉकडाउन के दौरान पर्व को घरों में रह कर मनाने की सलाह दी जा रही है. ताकि संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके. प्रदेश में रोजोना करीब 2500 मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में सरकार लोगों से अपील कर रही है कि लॉकडाउन का पालन करें और बहुत जरूरी नहीं हो तो घरों से नहीं निकले. साथ ही लोगों को मास्क लगाने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details