बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर में लगातार बढ़ रही है कोरोना मरीजों की संख्या, रोसड़ा अनुमंडल में रफ्तार सबसे ज्यादा

इस वैश्विक महामारी में हर कोई परेशान और मजबूर दिख रहा है. परेशान सभी प्रवासी मजदूर वापस अपने घर आ रहे हैं. जिससे इलाके में संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा. ऐसे में रोसड़ा अनुमंडल हॉटस्पॉट की ओर बढ़ता दिख रहा.

By

Published : May 19, 2020, 10:59 AM IST

कोरोना
कोरोना

समस्तीपुर: कोरोना संक्रमण के प्रभाव को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन का चौथा चरण जारी है. इसके बावजूद कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या में कमी नहीं देखी जा रही है. संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. जिले में अब तक 15 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं.

इसमें रोसड़ा अनुमंडल में सबसे अधिक 8 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अनुमंडल क्षेत्र के लोगों में भय देखा जा रहा है.

प्रशासन सतर्क

जिले के सभी प्रखंड मुख्यालय रेड जोन घोषित
रोसड़ा प्रखंड में अब तक 4 पुरुष और एक महिला कोरोना पॉजिटिव मिल चुकी है. हसनपुर में 2, तो वहीं बिथान प्रखंड में एक-एक मरीज पॉजिटिव मिले हैं. रोसडा अनुमंडल क्षेत्र में मिले कोरोना पॉजिटिव सभी प्रवासी मजदूर हैं. लगातार प्रवासी मजदूरों के आने का सिलसिला जारी है. जिससे संक्रमण फैलने का भी खतरा बढ़ रहा है. जिसे देखते हुए सरकार के निर्देशानुसार जिले के सभी प्रखंड मुख्यालय को रेड जोन घोषित कर दिया गया है.

साथ ही इसकी रोकथाम के लिए तमाम प्रशासनिक तैयारियां भी की जा रही हैं. प्रवासी मजदूरों को क्वारंटीन सेंटर में रहने की समुचित व्यवस्था की गई है.

क्वारंटीन सेंटर

हॉटस्पॉट की ओर बढ़ रहा रोसड़ा अनुमंडल
इस वैश्विक महामारी में हर कोई परेशान और मजबूर दिख रहा है. परेशान सभी प्रवासी मजदूर वापस अपने घर आ रहे हैं. जिससे इलाके में संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा. ऐसे में रोसड़ा अनुमंडल हॉटस्पॉट की ओर बढ़ता दिख रहा. हालांकि, सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन की तरफ से पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. लेकिन, बढ़ता आंकड़ा घटने का नाम ही नहीं ले रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details