बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर: सहकारिता मंत्री ने मोबाइल वैन और माइक्रो एटीएम का किया उद्घाटन

सहकारिता मंत्री ने मोबाइल वैन और माइक्रो एटीएम का उद्घाटन किया. साथ ही उन्होंने समस्तीपुर में जल्द ही सहकारिता भवन बनाए जाने की घोषणा की.

By

Published : Jun 26, 2019, 4:10 AM IST

सहकारिता मंत्री ने मोबाइल बैन और माइक्रो एटीएम का उद्घाटन किया

समस्तीपुर: जिले में सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बिहार सरकार के सहकारिता मंत्री राणा रणधीर सिंह पहुंचे. यहां उन्होंने सर्वप्रथम दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया. वहीं, सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष विनोद राय ने मंत्री और जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह को पाग, चादर और बुके से सम्मानित किया. इस मौके पर पैक्स अध्यक्ष के द्वारा मंत्री को सब्जी की एक टोकरी भेंट की गई. इस कार्यक्रम के दौरान सहकारिता मंत्री ने मोबाइल वैन और माइक्रो एटीएम का उद्घाटन किया.

मोबाइल वैन और माइक्रो एटीएम का उद्घाटन करते सहकारिता मंत्री

सहकारिता मंत्री राणा रणधीर सिंह ने इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए समस्तीपुर में जल्द ही सहकारिता भवन बनाए जाने की घोषणा की. बाद में मीडिया से बातचीत के दौरान सहकारिता मंत्री ने कहा कि सरकार की महत्वाकांक्षी योजना थी वेजिटेबल कोऑपरेटिव की. इसके तहत राज्य के 5 जिलों का चयन हुआ. इसमें बेगूसराय, वैशाली, समस्तीपुर, नालंदा और पटना शामिल है. वेजिटेबल कोऑपरेटिव किसानों की सब्जियां खरीदने और बेचने का भी काम करेगा इससे किसानों को उचित मुल्य मिलेगा.

जिला भर के पैक्स अध्यक्षों ने लिया कार्यक्रम में हिस्सा

इस कार्यक्रम के दौरान कोऑपरेटिव बैंक के मैनेजर, जिला सहकारिता पदाधिकारी सहित पूरे जिले भर के पैक्स अध्यक्षों ने भाग लिया. इस कार्यक्रम को लेकर पैक्स अध्यक्ष काफी खुश थे. उन लोगों ने उम्मीद जताया कि मृत प्राय बने सहकारिता अब जीवित होकर एक नया मिसाल कायम करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details