बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सहरसा में मतदाता जागरुकता कार्यक्रम की शुरुआत, मतदान के प्रति किया जा रहा जागरूक

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मतदाता जागरुकता कार्यक्रम की शुरुआत की गई है. जिले के दसों प्रखंड, नगर परिषद और नगर पंचायत में मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा.

By

Published : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

Awareness chariot
जागरूकता रथ

सहरसा: बिहार में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने की संभावना जतायी जा रही है. जिसको लेकर सभी राजनितिक पार्टियों ने तैयारियां तेज कर दी है. वहीं, सरकार और जिला प्रशासन की ओर से चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए तैयारियां शुरु हो गई हैं. इसी क्रम में सहरसा डीएम ने मतदाताओं में मतदान के प्रति जागरूकता फैलाने के लिये कार्यक्रम का आयोजन किया.

जागरुकता कार्यक्रम की शुरुआत
आगामी विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर सहरसा समाहरणालय परिसर से डीएम कोशल कुमार ने एक दर्जन मतदाता जागरूकता रथ को कुछ दिन पहले रवाना किया. जो जिले के विभिन्न प्रखंडों में घूम-घूमकर मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक कर रहे हैं. मौके पर डीडीसी राजेश कुमार ,डीपीआरओ दिलीप कुमार देव्,सहित कई अधिकारी मौजूद रहे. वहीं, इस जागरूकता रथ को लेकर डीएम ने बताया कि जिले के दस प्रखंड में एक-एक मतदाता जागरूकता रथ आगामी विधानसभा चुनाव तक मतदाता को जागरूक करने के लिए चलाया जाएगा. जबकि दो मतदाता जागरूक रथ सहरसा एक नगर परिसद और दूसरा रथ सिमरीबख्तियारपुर नगर पंचायत में चलेगा.

चुनाव की तैयारी हुई तेज
डीएम के मुताबिक खासकर ऐसे क्षेत्रों पर ज्यादा फोकस किया जाएगा जहां पिछले चुनाव में मतदान प्रतिशत कम रहा है. पिछले चुनाव की अपेक्षा इस बार मतदान का प्रतिशत 10 प्रतिशत ज्यादा करने का लक्ष्य है और उसी लक्ष्य को हासिल करने के लिये मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है. जिलाधिकारी कोशल कुमार ने स्वीप नंबर जारी करते हुये कहा कि कोई मतदाता इसके टोल फ्री नंबर 1950 पर सम्पर्क कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details