बिहार

bihar

विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन, मतदान दलों का रिफ्रेशर ट्रेनिंग प्रोग्राम शुरू

By

Published : Aug 23, 2020, 8:12 PM IST

बता दें कि रविवार को सहरसा जिला स्कूल और केंद्रीय विद्यालय इन 2 जगहों पर मतदान दल के कर्मियों का रिफ्रेशर प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत की गई है. इस दौरान जिलाधिकारी ने वहां उपस्थित सभी कर्मियों को उनके कर्तव्य व दायित्वों का बोध भी करवाया है.

Saharsa
मतदान दलों का रिफ्रेशर ट्रेनिंग प्रोग्राम शुरू

सहरसा: आगामी विधासभा चुनाव की तैयारियो में सहरसा जिला प्रशासन जुट गया है. रविवार को सहरसा जिला स्कूल में जिलाधिकारी ने दीप प्रज्वलित कर मतदान दलों के कर्मियों के लिये 12 दिवसीय रिफ्रेशर ट्रेनिंग प्रोग्राम का शुभारंभ किया है. इस दौरान जिलाधिकारी ने वहां उपस्थित सभी कर्मियों को उनके कर्तव्य व दायित्वों का बोध भी करवाया है.

12 दिनों तक चलेगा रिफ्रेशर ट्रेनिंग प्रोग्राम
बता दें कि आज सहरसा जिला स्कूल और केंद्रीय विद्यालय इन 2 जगहों पर मतदान दल के कर्मियों का रिफ्रेशर प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत की गई है, जो आगामी 12 दिनों तक चलेगा. इस दौरान मीडिया को जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी कौशल कुमार ने बताया कि आगामी बिहार विधानसभा चुनाव 2020 नजदीक आ रहा है, उसी के उपलक्ष्य में 12 दिनों तक मतदान कर्मियों, प्रजाइडिंग और p1, p2 जिनकी ड्यूटी मतदान केंद्र पर लगेगी उनकी आज से ट्रेनिंग शुरु की गई है.

रिफ्रेशर ट्रेनिंग प्रोग्राम की हुई शुरूआत

वरीय अधिकारी दे रहे प्रशिक्षण
उन्होंने बताया कि जिला स्कूल और केंद्रीय विद्यालय इन दो जगहों पर सभी को वरीय अधिकारियों के द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा है, उन्होंने कहा कि इस बार विधानसभा क्षेत्र में बूथों की संख्या अधिक होने की वजह से मतदान केंद्र पर महिला कर्मियों को भी ड्यूटी पर लगाया जाएगा, जिसका निर्देश निर्वाचन आयोग के द्वारा दिया जाएगा.

नई मशीनों से होगा चुनाव
कौशल कुमार ने बताया कि इस बार आगामी विधानसभा चुनाव में नई मशीन का उपयोग किया जा रहा है, इसको लेकर भी मतदान दल कर्मियों को रिफ्रेशर ट्रेनिंग दी जा रही है, ताकि मतदान के दौरान किसी भी तरह की परेशानी का सामना करना न पड़े और विधिवत रूप से मतदान करवा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details