बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रोहतास: प्रसव के बाद महिला मरीज की मौत पर भड़के परिजन, डॉक्टर और स्टाफ फरार

परिजनों ने डॉक्टर और अस्पताल के कर्मियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि तबीयत बिगड़ने पर भी मरीज को जबरन अस्पताल में ही रखा गया. इससे वहीं, उसकी तबीयत और भी ज्यादा बिगड़ गई और फिर मौत हो गई.

By

Published : Jun 18, 2019, 11:53 AM IST

मरीज के मौत के बाद हंगामा करते परिजन

रोहतास: जिले के एक निजी अस्पताल में प्रसव के बाद महिला मरीज की मौत हो गई. इससे नाराज परिजनों ने जमकर हंगामा किया. परिजनों का कहना था कि डॉक्टरों और कर्मियों की लापरवाही से उनके मरीज की मौत हुई है. हंगामे से दहशत में आकर अस्पताल के डॉक्टर और सारे कर्मी फरार हो गए.

घटना के बारे में परिजनों ने बताया कि मृतक महिला चंचला देवी को डिलीवरी के लिए आशा कार्यकर्ता ने 14 जून की रात में इस निजी अस्पताल में भर्ती कराया था. 15 जून की सुबह उसे ऑपरेशन से एक स्वस्थ बच्चा हुआ लेकिन महिला की तबीयत बिगड़ने लगी. डॉक्टरों ने खून की कमी के कारण तबीयत का बिगड़ना बताया.

मरीज के मौत के बाद हंगामा करते परिजन

जबरन अस्पताल में रखने का लगाया आरोप
परिजनों ने डॉक्टर और अस्पताल के कर्मियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि तबीयत बिगड़ने पर जब हमलोगों ने दूसरे अस्पताल में रेफर करने की बात कही तो नहीं किया गया. जबरन उसे अस्पताल में ही रखा गया. जिसके कारण उसकी तबीयत और ज्यादा बिगड़ गई और महिला की मौत हो गई.

पुलिस कर रही मामले की जांच
घटना से नाराज लोगों ने अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा किया और डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की. मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर डॉक्टर सहित कर्मियों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. उसके बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ. पुलिस परिजनों के बयान पर मामले की जांच में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details