बिहार

bihar

रोहतास में फूड प्वाइजनिंग.. एक ही परिवार से चार लोग हुए बीमार, अस्पताल में चल रहा इलाज

By

Published : Aug 25, 2022, 9:16 AM IST

रोहतास में एक ही परिवार के चार लोग बीमार हो गये हैं. उनलोगों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. बताया जा रहा है कि रिफाइन तेल में बनाया हुआ खाना सभी लोगों ने खाया था. पढ़ें पूरी खबर.

रोहतास में फूड प्वाइजनिंग
रोहतास में फूड प्वाइजनिंग

रोहतास:बिहार के रोहतास में फूड प्वाइजनिंग (Food Poisoning In Rohtas) का मामला सामने आ रहा है. जिले के नोखा थाना क्षेत्र (Nokha Police Station Area) में दूषित खाना खाने से एक ही परिवार के 4 लोग बीमार हो गये. बाजार से रिफाइन तेल खरीद कर लाने के बाद बनाया हुआ खाना सभी लोगों ने खाया था. जिसके बाद परिवार के सारे लोगों की अचानक तबीयत बिगड़ गई. जिन्हें आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया.

ये भी पढ़ेंः मोतिहारी: मिड डे मील खाने से 2 दर्जन बच्चे बीमार, छात्रों की हालत खराब देख स्कूल छोड़ भागे शिक्षक

दूषित खाना खाने से तबीयत खराब: बताया जाता है कि खाना बनाने के बाद सारे लोग एक साथ खाना खाया. जिसके कुछ ही समय बीतने पर घर के सभी सदस्यों की तबीयत बिगड़ने (Four Women Ill In Rohtas) लगी. जिसके बाद आनन-फानन में आसपास के लोगों ने सदर अस्पताल में एडमिट कराया है. सभी लोगों का इलाज जारी है. मामला जिले के भिखारी डीह गांव का है.

ये भी पढ़ें:खगड़िया में प्रसाद खाने के बाद फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए 20 लोग, अस्पताल में करवाया गया भर्ती

डॉक्टर ने बताया स्थिति सामान्य: इन बीमार लोगों की पहचान कबूतरा कुंवर, सीमा देवी, रीता कुमारी और ज्योति कुमारी के रुप में की गयी है. डॉक्टरों ने इलाज के बाद बताया कि संभवत दूषित रिफाइन तेल से पकाये गये खाना खाने से सभी लोग बीमार हुए हैं. अभी स्थिति सामान्य है. इलाज पूरा हो जाने पर सभी लोगों को वापस घर भेज दिया जायेगा.

'बाजार से रिफाइन तेल लाने के बाद घर में सभी लोगों ने मिलकर खाना बनाया फिर घर की सभी महिलाओं ने एक साथ खाना खाया जिसके बाद चारों की तबीयत खराब हो गई. जिसके बाद अस्पताल में लाकर भर्ती कराया'- राजीव कुमार सिंह, परिजन

ABOUT THE AUTHOR

...view details