बिहार

bihar

Purnea News: पुलिस के हत्थे चढ़ा दो साइबर ठग, बैंक से लोन दिलवाने के बहाने महिलाओं से करता था ठगी

By

Published : Apr 14, 2023, 7:48 PM IST

पूर्णिया में दो साइबर ठग गिरफ्तार हुआ है. गिरफ्तार किए गए दोनों ठग महिलाओं से ठगी कर उसके खाते से पैसे निकाल लेता था. दोनों के पास से बड़ी संख्या में पासबुक, चेकबुक और एटीएस कार्ड के साथ मोबाइल फोन बरामद किया है. फिलहाल पुलिस दोनों ठगों से कड़ी पूछताछ कर रही है.

पूर्णिया में दो साइबर ठग गिरफ्तार
पूर्णिया में दो साइबर ठग गिरफ्तार

पूर्णिया:बिहार के पूर्णिया में पुलिस ने दो साइबर ठग को गिरफ्तार किया (Police arrested two cyber thugs) है. घटना जिले के धमदाहा थाना क्षेत्र की है. जिले के आरक्षी अधीक्षक को कई दिनों से शिकायत मिल रही थी कि धमदाहा थाना क्षेत्र में भोली-भाली महिलाओं को लोन दिलाने के बहाने ठगी किया जा रहा था. गिरफ्तार किए गए ठग के पास से पुलिस ने अलग-अलग बैंक के पासबुक, चेक बुक, एटीएम कार्ड और चार मोबाइल फोन बरामद किया है.

ये भी पढ़ें- Jamui Crime : जमुई पुलिस ने पटना से अपहृत युवक को छुड़ाया, 7 दोस्तों ने ही किया था अपहरण

दो साइबर ठग गिरफ्तार: पूर्णिया के आरक्षी अधीक्षक आमिर जावेद को यह शिकायत मिली थी कि धमदाहा थाना क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में साइबर ठगी किया जा रहा है. जहां भोली-भाली महिलाओं को 1 लाख रुपए लोन दिलवाने के बहाने साइबर ठग रुपए की वसूली कर रहा था. सूचना मिलने के बाद आरक्षी अधीक्षक ने डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम गठित की. जांच टीम ने शुक्रवार को दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

महिलाओं के खाते से उड़ाता था रुपये: शुक्रवार को भी साइबर ठगों के द्वारा महिलाओं से रुपए लेनदेन किया जा रहा था. इसी दौरान पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया. दोनों शख्स की जब तलाशी ली गई तो उसके पास से अलग-अलग बैंक के पासबुक, चेक बुक, कई एटीएम कार्ड के साथ-साथ चार मोबाइल को बरामद किया गया. जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया.

मुख्य सरगना की तलाश में जुटी पुलिस: गिरफ्तार दोनों शख्स ने पुलिस के सामने स्वीकार किया कि वह बैंकों में महिलाओं का खाता खुलवाकर फर्जी तरीके से उसके अकाउंट से रुपए निकालने का काम किया करता है. पुलिस पकड़े गए दोनों आरोपी से पूछताछ कर रही है और यह पता लगा रही है कि इस गिरोह में और कितने लोग शामिल हैं और इसका मुख्य सरगना कौन है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details