बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्णिया: समाज कल्याण मंत्री ने शेल्टर होम और रिंमाड होम का किया औचक निरीक्षण

राम सेवक सिंह ने कहा कि मैंने अधिकारियों को एक सप्ताह के अंदर यहां के सभी बच्चों के लिए एक ड्रेस कोड करने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही यहां पठन-पाठन, शौचालय, पेय जल और बेड संबंधित सभी समस्याओं को जल्द दुरुस्त करने को कहा है.

By

Published : Aug 21, 2019, 6:51 PM IST

पूर्णिया

पूर्णिया: प्रदेश का कई शेल्टर होम अनियमितताओं को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहता है. इसी को लेकर समाज कल्याण मंत्री राम सेवक सिंह ने जिले में स्थित शेल्टर होम और रिंमाड होम का औचक निरीक्षण किया. यहां व्यवस्थाओं को लेकर उन्होंने कई महत्वपूर्ण निर्देश भी दिए.

राम सेवक सिंह ने कहा कि मैंने अधिकारियों को एक सप्ताह के अंदर यहां के सभी बच्चों के लिए एक ड्रेस कोड करने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही यहां पठन-पाठन, शौचालय, पेय जल और बेड संबंधित सभी समस्याओं को जल्द दुरुस्त करने को कहा है. उन्होंने कहा कि मैंने खुद सभी वार्डों का निरीक्षण किया और जो भी कमियां है उसे दूर करने का निर्देश दिया है.

मंत्री राम सेवक सिंह का बयान

'सभी कमियां जल्द होंगी दूर'
बता दें कि जिले में स्थित नारी गुंजन शेल्टर होम में 60 लड़कियां रह रही हैं. यहां की लड़कियां कई समस्याओं से जूझ रही हैं. पीने का पानी की समस्या के साथ-साथ यहां नियमित पठन-पाठन की भी व्यवस्था ठीक नहीं थी. वहीं, जनता चौक स्थित रिमांड होम में बच्चों को बेड की समस्या थी. दोनों जगहों पर मंत्री राम सेवक सिंह ने निरीक्षण कर सभी समस्याओं को दूर करने के साथ- साथ चिकित्सा संबंधी व्यवस्था के लिए भी निर्देश दिये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details