बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नारी सुरक्षा को लेकर महिला संगठनों का हल्ला बोल, विधानसभा घेराव से पहले पुलिस ने रोका

महिलाओं पर हो रही हिंसा को लेकर महिला संगठनों ने मार्च निकाला. हालांकि विधानसभा घेराव से पहले ही उन्हें डाकबंगला चौराहे पर पुलिस ने रोक दिया. इसके बाद प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने चौराहे को आधे घंटे तक जाम रखा.

By

Published : Jul 23, 2019, 2:45 PM IST

Women's organizations protest for women's protection in Patna

पटना: बिहार में महिलाओं के साथ हिंसा, अत्याचार, दुष्कर्म, एसिड अटैक और बच्चियों के अपहरण जैसी घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हो रही है. इन घटानों को लेकर एपवा समेत19 महिला संगठनों ने पटना के रेडियो स्टेशन स्थित बाटा मोड़ से विधानसभा तक पैदल मार्च निकाला. इस मार्च में संगठन की कार्यकर्ताओं के साथ सैकड़ों महिलाओं ने भाग लिया. उनलोगों ने बिहार सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाए. साथ ही महिलाओं को सुरक्षा देने की सरकार से मांग की.

प्रदर्शनकारियों ने डाकबंगला चौराहा को किया जाम

डाकबंगला चौराहे को महिलाओं ने किया जाम

महिला संगठनों द्वारा निकाला गया विधान सभा मार्च जैसे ही डाकबंगला चौराहे पर पहुंचा. वहां पुलिस ने उन्हें रोक दिया. पुलिस के द्वारा रोके जाने से महिला संगठन की कार्यकर्ता काफी उग्र हो गयीं. उनलोगों ने डाकबंगला चौराहे को करीब आधे घंटे तक जाम कर दिया. साथ ही वहीं प्रदर्शन करने लगीं.

सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करती महिलाएं

दोषियों को सजा देने की मांग

प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से महिलाओं पर हो रहे अत्याचार पर जल्द रोकथाम और दोषियों को जल्द से जल्द सजा देने की भी मांग की. साथ ही चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार इस पर रोक नहीं लगाती है तो जल्द ही उग्र प्रदर्शन किया जायेगा.

प्रदर्शनकारियों को रोकती पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details