बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार में मुसीबत की बारिश, आपदा प्रबंधन मंत्री बोले- सरकार करेगी हर संभव मदद

आपदा मंत्री बोले 2 चॉपर पटना आ चुके हैं. उसके साथ लोगों को खाने पीने का समान भी आया है. उन्होंने कहा कि बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने के लिए यह चॉपर और बिहार के विभिन्न हिस्सों में जाएगा. जिस एरिया में गड्ढे में जलजमाव के हालात बने हुए हैं उसके लिए सरकार ने मध्य प्रदेश से डीवॉटरिंग पंप मशीन मंगाया गया है.

By

Published : Sep 30, 2019, 1:41 PM IST

राजधानी सहित बिहार में मुसीबत की बारिश

पटना: बिहार में बारिश लगातार कहर बनकर बरस रही है. पिछले 72 घंटे से हो रही बारिश ने राजधानी समेत बिहार के कई जिलों में हलचल मचा रखी है. बारिश लोगों के लिए मुश्किलों का सबब बनती जा रही है. वहीं इस आपदा से अबत क 20 लोगों की मौत हो गई है.

बिहार आपदा में 20 की हुई मौत
बिहार में जल प्रलय के हालात ने आम जनजीवन को बुरी तरह से प्रभावित कर दिया है. इस प्राकृतिक आपदा से लाखों की आबादी बुरी तरह से प्रभावित है. उत्तर बिहार पूर्व बिहार समेत राज्य के विभिन्न इलाकों में हो रही तेज बारिश से आपात जैसे हालात हो गए हैं, लेकिन सरकार इस आपदा की घड़ी में लोगों को धैर्य बनाए रखने के लिए बार-बार अपील कर रही है. लोगों की मदद करने के लिए बिहार सरकार ने केंद्र सरकार से मदद भी मांगी है.

आपदा प्रबंधन मंत्री लक्ष्मेश्वर राय

2 चॉपर पहुंचे पटना
आपदा प्रबंधन मंत्री लक्ष्मेश्वर राय ने कहा कि एयर फोर्स के 2 चॉपर पटना आ चुका है. उसके साथ लोगों को खाने पीने का समान भी आया है. उन्होंने कहा कि बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने के लिए यह चॉपर और बिहार के विभिन्न हिस्सों में जाएगा. जिस एरिया में गड्ढे में जलजमाव के हालात बने हुए हैं उसके लिए सरकार ने मध्य प्रदेश से डीवॉटरिंग पंप मशीन मंगाया गया है. इस मशीन की मदद से जिस एरिया में पानी जमा है, वहां से पानी को खाली किया जाएगा.

15 जिलो में अलर्ट

सरकार करेगी हर संभव मदद- लक्ष्मेश्वर राय
आपदा प्रबंधन मंत्री लक्ष्मेश्वर राय ने कहा कि ज्यादा बारिश होने के कारण लोगों को काफी परेशानियां आई हैं. लेकिन मौसम विभाग ने जिस तरीके से सरकार को जानकारी दी है इससे लगता है कि अभी भी बारिश की संभावना बनी हुई है. उन्होंने कहा कि अभी तक 20 लोगों की मौत की पुष्टि हो पाई है. विभागीय स्तर पर हर जिले में एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की मदद से लोगों को मदद पहुंचाई जा रही है और लोगों को बचाया जा रहा है.

राजधानी सहित बिहार में मुसीबत की बारिश

ABOUT THE AUTHOR

...view details