बिहार

bihar

ETV Bharat / state

RJD ने बापू को दी श्रद्धांजलि, कहा- कभी खत्म नहीं हो सकती गांधी की विचारधारा

आरजेडी नेता जगदानंद सिंह का कहना है कि आजकल कुछ ऐसे भी लोग है जो धार्मिक उन्माद फैलाकर सत्ता से जुड़ा रहना चाहते हैं. लेकिन गांधी जी का विचार विश्व में एक अलग पहचान है.

By

Published : Jan 30, 2020, 3:35 PM IST

patna
राजद कार्यालय

पटनाःमहात्मा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर आरजेडी प्रदेश कार्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह सहित दर्जनों आरजेडी नेताओं ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की.

आरजेडी कार्यालय में श्रद्धांजलि सभा के बाद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि देश गांधी जी को गोली मारने वाले के विचार पर नहीं, बल्कि गांधी के विचार पर चलेगा. गांधी जी के विचार की विश्व में एक अलग पहचान है. जगदानंद सिंह ने कहा कि गांधी के विचारधारा को आरजेडी आगे बढ़ा रही है. गांधी आजाद भारत के वैसे रत्न थे, जिन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता.

देखिये रिपोर्ट

जगदानंद ने सत्तापक्ष पर साधा निशाना
आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने सत्ता पक्ष पर इस दौरान जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पूरे विश्व में गांधी की विचारधारा की पूजा होती है. वहीं, आजकल कुछ ऐसे भी लोग हैं जो धार्मिक उन्माद फैलाकर सत्ता से जुड़े रहना चाहते हैं. आरजेडी नेता ने कहा कि ऐसे गांधीवादी विचारधारा के विरोधी को जनता देख रही है. आरजेडी नेता के मुताबिक जब तक भारत है, तब तक गांधीवादी विचारधारा देश में कायम रहेगा.

विपक्षी नेताओं ने बापू को किया नमन
बता दें कि महात्मा गांधी के शहादत दिवस के अवसर पर बिहार के तमाम विपक्षी पार्टियों के कार्यालय में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन हुआ. सभी विपक्षी नेताओं ने एक सुर में कहा कि गांधी जी की विचारधारा फिलहाल खतरे में है, लेकिन विपक्ष इसे आगे बढ़ाने के लिए संकल्पित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details